ऑटोMG Comet EV: जल्द ही इस छोटू इलेक्ट्रिक...

MG Comet EV: जल्द ही इस छोटू इलेक्ट्रिक कार की होगी मार्केट में एंट्री, मिलेंगे कमाल के फीचर्स और रेंज

MG Comet EV: इन दिनों MG Motors की छोटू कार MG Comet EV सुर्खियों में बनी हुई है. हर किसी का निगाह इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार पर टिकी है.

-

होमऑटोMG Comet EV: जल्द ही इस छोटू इलेक्ट्रिक कार की होगी मार्केट में एंट्री, मिलेंगे कमाल के फीचर्स और रेंज

MG Comet EV: जल्द ही इस छोटू इलेक्ट्रिक कार की होगी मार्केट में एंट्री, मिलेंगे कमाल के फीचर्स और रेंज

Published Date :

Follow Us On :

MG Comet EV: इन दिनों MG Motors की छोटू कार MG Comet EV सुर्खियों में बनी हुई है. हर किसी का निगाह इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार पर टिकी हुई है. इस कार ने लॉन्चिंग से पहले ही ग्राहकों के दिलों पर अपना कब्जा जमा लिया है. वहीं, बीते कुछ दिनों से कंपनी सोशल मीडिया पर लगातार इस कार के टीजर तस्वीरों को जारी कर रही है. बता दें, कंपनी इस कार को 19 अप्रैल को भारत में लॉन्च करने वाली है. लॉन्च होने के बाद यह भारत की दूसरी सबसे छोटी और किफायती गाड़ी होगी. ऐसे में अगर आप भी इस मिनी कार के खरीदना चाह रहे हैं तो, सबसे पहले इसके बारे में डिटेल जानना बहुत आवश्यक है. तो चलिए बिना देर किए इसके बारे में जानते हैं.

MG Comet EV
MG Comet EV

GSEV प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है इसे

MG Comet कंपनी की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार होगी, जिसे GSEV प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. इस प्लेटफार्म पर अंतरराष्ट्रीय बाजार में बिकने वाली वूलिंग एयर ईवी को भी तैयार किया गया है. इस प्लेटफॉर्म पर तैयार कार में ठोस स्टील फ्रेम का उपयोग किया जाता है, जबकि कार की बॉडी का निर्माण 17 स्टैंपिंग पैनलों से किया जाता है. यह कार चार सीटों और तीन दरवाजों के साथ आयेगी.

ये भी पढ़ें: तूफानी अंदाज में दस्तक देगी New Bajaj Pulsar 125, लुक से लेकर इंजन तक में हुआ बदलाव, पढ़ें डिटेल

कैसा है इसका इंटीरियर

MG Comet इलेक्ट्रिक कार के इस टीज़र में कार का स्टीयरिंग व्हील दिखाया गया है, जो कि माउंटेड कंट्रोल्स से लैस है. इसके अलावा जारी टीजर से यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि, कंपनी इस इलेक्ट्रिक कार में कई एडवांस फीचर्स एड किया है.इसमें 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर और 10.25 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा. इसके अलावा इसमें कनेक्टिविटी टेक के साथ टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील भी देखने को मिलेगा.

MG Comet EV की ड्राइविंग रेंज

अगर बात करें इस कार में मिलने वाली बैटरी की, तो बता दें कि कम्पनी ने इस कार की बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ी कोई जानकारी साझा नहीं की है. हालंकि, अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक कार में 20kWh से बड़ी बैटरी का इस्तेमाल कर सकती है जो एक बार फुल चार्ज करने पर 250 किलोमीटर से 300 किलोमीटर तक का सफर तय करेगी. यह कार बड़े शहरों के लिए काफी किफायती होगी. क्योंकि यह कम जगह में आसानी से निकल सकती है.

MG Comet EV : कीमत और मुकाबला

बात इसकी कीमत की करें तो आपको यह जानकर निराशा होगा कि कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है. हालंकि, अनुमान लगाया जा रहा है कि, इसे 10 लाख से कम कीमत पर लॉन्च किया जायेगा. वहीं, यह कार लॉन्चिंग के बाद टाटा टियागो ईवी, टाटा टिगोर ईवी और सिट्रोएन ईसी3 को जोरदार टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you