ऑटोTata 90 के दशक की अपनी सुपरहिट कार की...

Tata 90 के दशक की अपनी सुपरहिट कार की कराएगा वापसी, इस बार EV में मिलेगी

Tata Sierra ईवी कार को साल 2025 तक भारत में पेश किया जा सकता है। यह एसयूवी सेगमेंट की कार होगी। जिसमें सभी एडवांस फीचर्स मिलेंगे।

-

होमऑटोTata 90 के दशक की अपनी सुपरहिट कार की कराएगा वापसी, इस बार EV में मिलेगी

Tata 90 के दशक की अपनी सुपरहिट कार की कराएगा वापसी, इस बार EV में मिलेगी

Published Date :

Follow Us On :

Tata cars: टाटा मोटर्स पर इंडियन बायर्स कर हमेशा से विश्वास रहा है। टाटा की खासियत यह है कि वह हर वर्ग के लिए अलग-अलग सेगमेंट में बजट गाड़ियां पेश करती है। अब टाटा की नजर इलेक्ट्रिक की बिग साइज एसयूवी गाड़ियों में है। इसी को लेकर टाटा अपनी धाकड़ एसयूवी harrier और safari का इलेक्ट्रिक वर्जन लाने वाला है।

हाई एंड लुक में अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन

इन दो एसयूवी के अलावा टाटा 90 के दशक की अपनी एक हाई डिमांड कार का भी इलेक्ट्रिक वर्जन पेश करेगा। इस कार का नाम है Tata Sierra. यह बिग साइज में एलिट कार होगी, जो सभी एडवांस फीचर्स और लग्जरी फीचर्स के साथ आएगी। इसमें सेफ्टी का खासा ध्यान रखा गया है। इसके अलावा इसे खराब रास्तों को ध्यान में रखकर थोड़ा हाई एंड बनाया गया है।

ये भी पढे़ : Upcoming Bikes : तूफानी अंदाज में जल्द होगी इन पावरफुल बाइक्स की एंट्री, मिलेंगे भर भरकर के फीचर्स

कंपनी की मल्टी पर्पज कार होगी

फिलहाल कंपनी ने अपनी इस कार के पावपरट्रेन, फीचर्स, कीमत और लॉन्च डेट का ऐलान नहीं किया है। जब यह कार बाजार में आती थी तो उस समय यह कंपनी की 5 सीटर कार थी। अनुमान है कि नई कार में सीट हटाकर अधिक बूट स्पेस बनाया जा सकेगा। यह कंपनी की मल्टी पर्पज कार होगी, जिसे अधिक सवारियों के साथ और अधिक सामान के साथ सफर कर सकते हैं।

हाई स्पीड कार 2025 में होगी लॉन्च

तकनीक की बात करें तो यह जिपट्रोन पावरट्रेन पर बनाई गई है, जो हाई स्पीड और पावर कार होती है। सबसे पहली बार साल 1995 में ये कार बाजार में पेश की गई थी। अनुमान है कि यह कार शुरुआती कीमत 25 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर की जा सकती है। न्यू जेनरेशन को ध्यान में रखकर इसमें LED हेडलैंप्स, टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, अलॉय व्हील और फ्रंट केबिन में एयरबैग मिलेंगे। कार में एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) का सुरक्षा फीचर ओर  कैमरा मिलेगा। अनुमान है कि यह कार साल 2025 में भारत में पेश कर दी जाएगी।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you