भारतVande Bharat: वंदे भारत स्लीपर ट्रेन की पहली झलक...

Vande Bharat: वंदे भारत स्लीपर ट्रेन की पहली झलक आई सामने,होटल जैसा है अंदर से लुक

Vande Bharat: देश में सरकार एक के बाद एक वंदे भारत ट्रेनों की शुरुआत करती जा रही है. अब नई जानकारी यह निकल के सामने आई है कि रेलवे वंदे भारत ट्रेनों के स्लीपर कोच को शुरूआत जल्द करने वाली है और इसकी तस्वीर शेयर करते हुए अश्विन वैष्णव ने कहा है कि जल्द ही यह ट्रेन भारत में जाएगी.

-

होमभारतVande Bharat: वंदे भारत स्लीपर ट्रेन की पहली झलक आई सामने,होटल जैसा है अंदर से लुक

Vande Bharat: वंदे भारत स्लीपर ट्रेन की पहली झलक आई सामने,होटल जैसा है अंदर से लुक

Published Date :

Follow Us On :

Vande Bharat: देश में सरकार एक के बाद एक वंदे भारत ट्रेनों की शुरुआत करती जा रही है. अब नई जानकारी यह निकल के सामने आई है कि रेलवे वंदे भारत ट्रेनों के स्लीपर कोच को शुरूआत जल्द करने वाली है और इसकी तस्वीर शेयर करते हुए अश्विन वैष्णव ने कहा है कि जल्द ही यह ट्रेन भारत में शुरु हो जाएगी.

Vande Bharat
Vande Bharat

आकर्षक है डिजाइन 

स्लीपर सेल वंदे भारत की तस्वीर जो केंद्रीय रेल और दूरसंचार मंत्री अश्विन वैष्णव ने अपने ट्विटर से शेयर की हैं इन तस्वीरों में स्लीपर वंदे भारत ट्रेन की डिजाइन बेहद आकर्षक लग रही है. इस ट्रेन को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Weather Update: जाते-जाते भी जमकर बरस रहा है मानसून,जानें देश के मौसम का हाल

Vande Bharat
Vande Bharat

2024 में हो जाएगी शुरू

वंदे भारत स्लीपर कोच के निर्माण की बात करें तो इन्हें चेन्नई में इंटीग्रल कोच फैक्ट्री और भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड के द्वारा बनाया जा रहा है. जब यह ट्रेन 2024 में शुरू की जाएगी तो किसी होटल की तरह अंदर से लगेगी.

किराया होगा थोड़ा ज्यादा

स्लीपर सेल वाली वंदे भारत ट्रेनों किराया सामान्य वंदे भारत से थोड़ा ज्यादा होगा. लेकिन लंबे सफर के लिए ये ट्रेन बेहद आरामदायक होगी. स्लीपर वंदे भारत ट्रेन में 20 से 22 कोच होने की संभावना है और इसमें 857 बर्थ होंगे. दिव्यांगों के लिए इस ट्रेन कुछ विशेष सुविधाएं भी दी जाएगी.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Indian Railways: त्यौहार पर जाना है घर, तो मिलेगा कंफर्म टिकट, जानें कैसे

Indian Railways: रेल का कंफर्म टिकट लेना तब मुसीबत...

क्या T20 विश्वकप से बाहर हो जायेंगे Virat Kohli और Rohit Sharma, इस दिग्गज ने की भविष्यवाणी

Virat Kohli: भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you