भारतWeather Update: जाते-जाते भी जमकर बरस रहा है मानसून,जानें...

Weather Update: जाते-जाते भी जमकर बरस रहा है मानसून,जानें देश के मौसम का हाल

Weather Update: देश के अधिकतर राज्यों में मानसून की विदाई का आखिरी समय चल रहा है लेकिन उसके बावजूद जाते-जाते भी मानसून जमकर बरस रहा है. मौसम विभाग ने आज भी कई राज्यों में बारिश की संभावना व्यक्त की है और अलर्ट जारी किया है .

-

होमभारतWeather Update: जाते-जाते भी जमकर बरस रहा है मानसून,जानें देश के मौसम का हाल

Weather Update: जाते-जाते भी जमकर बरस रहा है मानसून,जानें देश के मौसम का हाल

Published Date :

Follow Us On :

Weather Update: देश के अधिकतर राज्यों में मानसून की विदाई का आखिरी समय चल रहा है लेकिन उसके बावजूद जाते-जाते भी मानसून जमकर बरस रहा है. मौसम विभाग ने आज भी कई राज्यों में बारिश की संभावना व्यक्त की है और अलर्ट जारी किया है .आइए आपको देश के मौसम का हाल विस्तार में बताते हैं.

दिल्ली एनसीआर में नहीं होगी बारिश

सबसे पहले बात करते हैं देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसे उसके आसपास के इलाकों की तो बता देंगे दिल्ली एनसीआर से मानसून की वापसी हो चुकी है और इसकी वजह से और बारिश की संभावना फिलहाल नहीं है. दिल्ली में मौसम साफ देखा जा रहा है और न्यूनतम तापमान में काफी गिरावट देखने को मिल रही है दिल्ली में रात में थोड़ी ठंडी हो गई है वहीं दिन में अभी भी गर्मी का प्रकोप जारी है. न्यूनतम तापमान की बात करें तो दिल्ली में न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री के लगभग रहेगा.

ये भी पढे़ : UP के देवरिया में 6 लोगों की हत्या,मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल,ये था विवाद 

यूपी में मौसम का रहेगा यह हाल

आज उत्तर प्रदेश के पूर्वी और मध्य इलाके में आज हल्की-फुल्की बारिश की संभावना मौसम विभाग में व्यक्त की है. उत्तर प्रदेश के अन्य इलाकों में बारिश की आज संभावना नहीं है मौसम साफ रहेगा.

पहाड़ी राज्यों का हाल

हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के मौसम की बात करें तो इन दोनों ही राज्यों में आज हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है भारी बारिश का अलर्ट कहीं भी जारी नहीं किया गया है.

इन राज्यों में है भारी बारिश का अलर्ट

स्काईमेट वेदर के अनुसार आज पश्चिम बंगाल, उड़ीसा,बिहार,झारखंड, छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना है वहीं अरुणाचल प्रदेश असम और केरल में भी भारी बारिश हो सकती है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you