Site icon Bloggistan

Vande Bharat: वंदे भारत स्लीपर ट्रेन की पहली झलक आई सामने,होटल जैसा है अंदर से लुक

Vande Bharat

Vande Bharat

Vande Bharat: देश में सरकार एक के बाद एक वंदे भारत ट्रेनों की शुरुआत करती जा रही है. अब नई जानकारी यह निकल के सामने आई है कि रेलवे वंदे भारत ट्रेनों के स्लीपर कोच को शुरूआत जल्द करने वाली है और इसकी तस्वीर शेयर करते हुए अश्विन वैष्णव ने कहा है कि जल्द ही यह ट्रेन भारत में शुरु हो जाएगी.

Vande Bharat

आकर्षक है डिजाइन 

स्लीपर सेल वंदे भारत की तस्वीर जो केंद्रीय रेल और दूरसंचार मंत्री अश्विन वैष्णव ने अपने ट्विटर से शेयर की हैं इन तस्वीरों में स्लीपर वंदे भारत ट्रेन की डिजाइन बेहद आकर्षक लग रही है. इस ट्रेन को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Weather Update: जाते-जाते भी जमकर बरस रहा है मानसून,जानें देश के मौसम का हाल

Vande Bharat

2024 में हो जाएगी शुरू

वंदे भारत स्लीपर कोच के निर्माण की बात करें तो इन्हें चेन्नई में इंटीग्रल कोच फैक्ट्री और भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड के द्वारा बनाया जा रहा है. जब यह ट्रेन 2024 में शुरू की जाएगी तो किसी होटल की तरह अंदर से लगेगी.

किराया होगा थोड़ा ज्यादा

स्लीपर सेल वाली वंदे भारत ट्रेनों किराया सामान्य वंदे भारत से थोड़ा ज्यादा होगा. लेकिन लंबे सफर के लिए ये ट्रेन बेहद आरामदायक होगी. स्लीपर वंदे भारत ट्रेन में 20 से 22 कोच होने की संभावना है और इसमें 857 बर्थ होंगे. दिव्यांगों के लिए इस ट्रेन कुछ विशेष सुविधाएं भी दी जाएगी.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version