ऑटोTata Curvv EV: बहुत हुआ महंगे पेट्रोल का अत्याचार,...

Tata Curvv EV: बहुत हुआ महंगे पेट्रोल का अत्याचार, टाटा ला रही बहुत सस्ती इलेक्ट्रिक कार, फुल चार्ज में दौड़ेगी 500KM

Tata Curvv EV: टाटा मोटर्स (Tata Motars) ने बीते साल अपनी नई ईवी कॉन्सेप्ट कार (Tata Curvv EV Car) से पर्दा उठाया था. यह एक एसयूवी कार है. जिसका लुक हर कोई को अपना दीवाना बना रही है.

-

होमऑटोTata Curvv EV: बहुत हुआ महंगे पेट्रोल का अत्याचार, टाटा ला रही बहुत सस्ती इलेक्ट्रिक कार, फुल चार्ज में दौड़ेगी 500KM

Tata Curvv EV: बहुत हुआ महंगे पेट्रोल का अत्याचार, टाटा ला रही बहुत सस्ती इलेक्ट्रिक कार, फुल चार्ज में दौड़ेगी 500KM

Published Date :

Follow Us On :

Tata Curvv EV: टाटा मोटर्स (Tata Motars) ने बीते साल अपनी नई ईवी कॉन्सेप्ट कार Tata Curvv EV Car से पर्दा उठाया था. यह एक एसयूवी कार है. जिसका लुक हर कोई को अपना दीवाना बना रही है. टाटा की ये इलेक्ट्रिक कार कई एडवांस फीचर्स से लैस होगी. यहां तक की इसमें एडवांस सनरूफ जैसे मार्डन फीचर्स भी देखने को मिलेंगे. ऐसे में अगर आप भी बढ़ते पेट्रोल, डीजल के दामों से परेशान हो गए हैं, तो यह कार आपके लिए किफायती हो सकती है.

Tata Curvv EV
Tata Curvv EV

Tata Curvv EV: फीचर्स

अगर बात करे इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में, तो बता दे कंपनी इसमें कई आधुनिक फीचर का इस्तेमाल कर सकती है. इस कॉन्सेप्ट ईवी में पीछे की तरफ विंकामोंडस्क्रीन, इलेक्ट्रिक एसयूवी पर कूप जैसी रूफलाइन दिखाई देती है. वहीं, रियर स्पॉइलर कर्व जैसा दिखाई देता है. इस एसयूवी में ड्रैग को कम करने और रेंज बढ़ाने के लिए व्हील कवर भी मौजूद है. आपकी जानकारी के लिए बता दे ये इलेक्ट्रिक कार ग्लोबल मार्केट में बिक्री के लिए पहले से ही मौजूद है. जिसे जल्द ही भारत में लांच कर दिया जायेगा.

पेट्रोल और डीजल ऑप्शन में भी उपलब्ध

कंपनी ने इस कार को इलेक्ट्रिक मोटर के साथ पेश किया है, लेकिन यह इलेक्ट्रिक होने के साथ साथ डीजल और पेट्रोल इंजन वाले ऑप्शन के साथ भी आएगी. कॉन्सेप्ट का ICE इंजन वर्जन के डिजाइन से मिलती जुलती है.

Tata Curvv EV: विशेषता

इस कार के लुक को देखकर ही मालूम चलता है कि इस धांसू ईवी का इंटीरियर कमाल का होगा. इसमें बेहतरीन सनरूफ के अलावा अच्छा स्पेस देखने को मिल सकता है. इसकी कर्व डिजाइन ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करेगी. वही इसमें इसमें बड़ा बूट स्पेस भी देखने को मिल सकता है.

Tata Curvv : रेंज

टाटा की ये कॉन्सेप्ट कार 2 जेनरेशन की कार है.फर्स्ट जेनरेशन मॉडल में कंपनी ने 250 किलोमीटर से अधिक का रेंज देने का वादा किया था. और अब सेकेंड जेनरेशन में कंपनी फास्ट चार्जिंग विकल्प के साथ 400-500 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देने का दावा करती है. यानी की आप इस कार को एक बार चार्ज करके 500 किमी की दूरी आसानी से तय कर सकते हैं. कंपनी की यह कार तकनीकी सुविधाएं से लैस होगी. साथ ही इसमें बाहरी दुनिया से कनेक्टेड रहने के लिए भी सुविधाएं मिलेगी.

लॉन्चिंग और कीमत

अगर बात करें इस कॉन्सेप्ट एसयूवी की लॉन्चिंग को लेकर तो, बता दे आपको यह जानकर निराशा होगा कि कंपनी अभी इस कार को लॉन्च नहीं करेगी. कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में इस कार को 2024 तक लॉन्च किया जायेगा. वही बात कीमत की की करें तो बता दे यह कार आपको 20 लाख रूपए से अधिक कीमत पर मिलेगी.

ये भी पढ़ें : कातिलाना अंदाज में जल्द ही Aprilia Typhoon 125 को किया जायेगा लॉन्च, लुक ऐसा की पहली नजर में भा जायेगा

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you