ऑटोछोटा पैकेट बड़ा धमाका है ये Rugged G1 इलेक्ट्रिक...

छोटा पैकेट बड़ा धमाका है ये Rugged G1 इलेक्ट्रिक स्कूटर, लुक इतना शानदार की देखते ही सब पूछेंगे कहां से लाए

-

होमऑटोछोटा पैकेट बड़ा धमाका है ये Rugged G1 इलेक्ट्रिक स्कूटर, लुक इतना शानदार की देखते ही सब पूछेंगे कहां से लाए

छोटा पैकेट बड़ा धमाका है ये Rugged G1 इलेक्ट्रिक स्कूटर, लुक इतना शानदार की देखते ही सब पूछेंगे कहां से लाए

Published Date :

Follow Us On :

Rugged G1 : बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या ने इलेक्ट्रिक ऑटो मार्केट को एक नया रूप दे दिया है. मौजुदा समय में भारतीय मार्केट में एक से बढ़कर एक शानदार रेंज, लुक और परफार्मेंस वाली स्कूटर मौजूद है जिसे ग्राहक काफी पसंद करते हैं. वही कुछ इलेक्ट्रिक स्कूटर ऐसे भी हैं जो दिखने में काफी छोटा है किंतु उसका काम अच्छे अच्छे स्कूटर से ज्यादा शानदार है. इसमें एक नाम Rugged G1 का भी शामिल है. भले ही यह स्कूटर दिखने में छोटा है किंतु काम बड़ा करता है. इतना ही नहीं यह बढ़िया परफार्मेंस भी ऑफर करता है. साथ ही इसका लुक भी बढ़िया है. ऐसे में चलिए इसके बारे में डिटेल से जानते हैं.

ये भी पढ़ें: Joy E Bike Mihos : ₹4500 से कम में खरीदें ये शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेंगे दिल खुश करने वाले फीचर्स

Rugged G1
Rugged G1

Rugged G1 : कैसा है इसका लुक

Rugged G1 दिखने में मोपेड जैसा दिखता है. लेकिन इसके मोटे टायर, इसका हैंडल बार इसे अलग ही लुक्स देता है. फिर इसकी हाई कैपेसिटी सड़क पर हाई पावर जेनरेट करती है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सबसे खास बात है इसकी हाई ड्राइविंग रेंज. यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 160 km तक की दूरी तय करता है.

Rugged G1 : बैटरी और मोटर

इस स्कूटर में हाई Capacity 1.9 kWh का बैटरी पैक दिया है जो 75 kmph की top स्पीड प्रदान करता है. वही यह सिटी और खराब रास्तों दोनों के लिए परफेक्ट है क्योंकि इसमें 1500 W की BLDC Motor है जो ऊंचाई पर चढ़ने पर कामयाब है.

कितनी है इसकी कीमत

Rugged G1 को 2 वेरिएंट Rugged G1 STD और टॉप वेरिएंट Rugged G1 Plus में पेश किया गया है जिसकी शुरुआती कीमत 78,498 हजार रुपये और टॉप मॉडल की कीमत 1,02,514 एक्स शोरूम कीमत है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you