ऑटोMaserati MC20: मार्केट में इस धाकड़ कार की हुई...

Maserati MC20: मार्केट में इस धाकड़ कार की हुई एंट्री, कीमत इतनी की सुनते ही चौंक जाएंगे

इटली की लग्जरी कार निर्माता कंपनी Maserati ने अपनी नई सुपरकार MC20 (Maserati MC20)को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया है.

-

होमऑटोMaserati MC20: मार्केट में इस धाकड़ कार की हुई एंट्री, कीमत इतनी की सुनते ही चौंक जाएंगे

Maserati MC20: मार्केट में इस धाकड़ कार की हुई एंट्री, कीमत इतनी की सुनते ही चौंक जाएंगे

Published Date :

Follow Us On :

Maserati MC20: वैसे तो इंडियन मार्केट में कई सुपरकार मौजूद है. जो ग्राहकों के दिलों पर जमकर राज कर रही है. इसी कड़ी में इटली की लग्जरी कार निर्माता कंपनी Maserati ने अपनी नई सुपरकार MC20 (Maserati MC20)को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया है. जिसे देखते ही ग्राहक इसके फैन हो गए हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कंपनी ने इससे पहले 2020 में इसी कार को ग्लोबल मार्केट में पेश किया था. बता दें कंपनी ने इस कार को जबरस्त फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा है. साथ ही कंपनी ने अपनी इस कार में तगड़ा पॉवरट्रेन भी प्रदान कराया है. हालंकि, इसकी कीमत सुनकर रुह कांप उठेगा.

Maserati MC20
Maserati MC20

इस नई सुपरकार MC20 में कंपनी ने काफी तगड़ा इंजन दिया है. इसमें 3.0 लीटर V6 इंजन दिया है. ये इंजन 630 एचपी के अधिकतम पावर पर 730 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. साथ ही इस इंजन को 8 स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है. साथ ही इसमें चार ड्राइविंग मोड्स भी दिए गए हैं. ये बेहतरीन कार 2.9 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. साथ ही इस कार में 325 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड भी प्रदान की गई है.

ये भी पढ़ें: E Bike GET 1 VS InGo Flee में कौन देता है धाकड़ रेंज, यहां जानें पूरी डिटेल

Maserati MC20 Exterior

अगर बात करें इसके एक्सटीरियर के बारे में तो, बता दें कंपनी ने इसके कुछ एक्सटीरियर से पर्दा उठाया है. इसमें बड़े पंखों और स्प्लिटर्स का भी इस्तेमाल किया गया है. दिखने में ये सुपरकार काफी शानदार लगती है. हालांकि इस कार में कंपनी ने एक्टिव एयरोडायनमिक्स तकनीक का इस्तेमाल नहीं किया है.

Maserati MC20 Price

अगर बात करें इसके कीमत के बारे में तो बता दें इस कार की कीमत बहुत ज्यादा है. इसकी कीमत करीब 3.69 करोड़ रुपए तय की गई है. ऐसे में हम कह सकते हैं कि इस कार को नॉर्मल फैमिली अफोर्ड नहीं कर सकती है.

इंजन पावर

MC20 का इंजन मिड-माउंटेड है, यह 3.0-लीटर V6 है जो पहले डिस्प्लेसमेंट में छोटा लग सकता है. लेकिन मासेराती का कहना है कि वे F1 की पेटेंटेड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रहे हैं. यह इंजन 630 hp का पावर और 730 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. यह इंजन 8-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है जो पावर को सिर्फ रियर व्हील्स तक ट्रांसफर करता है. मासेराती इस इंजन को “नेटटुनो” कहती है. इस इंजन के साथ चार अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स भी देखने को मिलेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you