ऑटोSuzuki के इस इलेक्ट्रिक कार ने शानदार फीचर्स से...

Suzuki के इस इलेक्ट्रिक कार ने शानदार फीचर्स से जीता लोगों का दिल, लुक देख आप भी कहेंगे ‘Wow’

-

होमऑटोSuzuki के इस इलेक्ट्रिक कार ने शानदार फीचर्स से जीता लोगों का दिल, लुक देख आप भी कहेंगे ‘Wow’

Suzuki के इस इलेक्ट्रिक कार ने शानदार फीचर्स से जीता लोगों का दिल, लुक देख आप भी कहेंगे ‘Wow’

Published Date :

Follow Us On :

Maruti Suzuki eVX : देश में जब भी फैमिली कार की बात आती है तो सबसे पहले मारुति सुजुकी के का नाम आता है. कहा जाता है कि मारुति सुजुकी के कार को फैमिली के लिए शानदार और सुरक्षित माना जाता है. हालांकि, ये बात कहीं न कहीं सच है. आप इस की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से भी लगा सकते हैं कि लोगों को कंपनी के कार को खरीदने के लिए महीनों इंतजार करना पड़ता है. लेकिन अब मौजूदा समय में लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल की तरफ आकर्षित होते चले जा रहे हैं. वहीं, जैसे जैसे ग्राहकों में इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति लगाव देखने को मिल रहा है, वैसे वैसे कंपनी भी खुद को इस सेगमेंट में शिफ्ट कर रही है.

मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी eVX इलेक्ट्रिक कार (Maruti Suzuki eVX) को जापान में हो रहे मोबिलिटी शो के दौरान पेश किया है. हालांकि, इससे पहले इसे नोएडा में हो रहे ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया था. जिसके बाद से ही लोग इसके आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

ये भी पढे़ : M2GO X1 इलेक्ट्रिक स्कूटर रापचिक लुक से बना रहा लोगो को दीवाना, जानें कीमत और खासियत

कैसा है इसका डिजाइन

ये कार दिखने में काफी खूबसूरत है जिस कारण ये हर कोई को अपनी ओर आकर्षित करता है. सामने आई तस्वीरों को देखकर ये अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें ड्यूल पॉड प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी टेललाइट, एलईडी लाइट बार आदि देखने को मिलता है. फीचर्स के तौर पर कार में एक बड़ी सी टचस्क्रीन यूनि,ट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल फ्रंट सीट आदि मौजूद हो सकता है.

Maruti Suzuki eVX : बैटरी पैक

मारुति सुजुकी eVX को चलाने के लिए एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 60 के बैटरी पैक को जोड़ा जाएगा. कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को एक बार चार्ज करने पर 550 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय किया जा सकता है.

कब होगी लॉन्च

बात करें इस कर की कीमत के बारे में तो आपको बता दे, फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत से पर्दा नहीं उठाया है. किंतु अनुमान है कि इसको 20 से 25 लाख रुपए की कीमत पर पेश कर दिया जाएगा. मीडिया एक्सपर्ट्स के मुताबिक, इसे 2025 तक मार्केट में लाया जाएगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you