ऑटो318 लीटर का बूट स्पेस, 30 की माइलेज, यह...

318 लीटर का बूट स्पेस, 30 की माइलेज, यह है Maruti की शानदार हैचबैक कार, जानें कीमत

-

होमऑटो318 लीटर का बूट स्पेस, 30 की माइलेज, यह है Maruti की शानदार हैचबैक कार, जानें कीमत

318 लीटर का बूट स्पेस, 30 की माइलेज, यह है Maruti की शानदार हैचबैक कार, जानें कीमत

Published Date :

Follow Us On :

Maruti Baleno: हैचबैक कार इंडिया में काफी पसंद की जाती हैं। मेट्रो सिटी की संकरी गलियां या फिर गांव की टूटी सड़कें यह कारें हर जगह हाई परफॉमेंस देती हैं। मारुति की इस सेगमेंट में एक जबरदस्त कार है Baleno. यह कार शुरुआती कीमत 6.61 लाख रुपये एक्स शोरूम में आती है।

कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन

बाजार में इसका मुकाबला Hyundai i20 और Tata Altroz जैसी गाड़ियों से होता है। यह कार 1197 cc के दमदार इंजन के साथ आती है। कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन मिलते हैं। यह कार सीएनजी और पेट्रोल इंजन में आती है। सीएनजी में यह कार 30 kmpl तक की हाई माइलेज देती है।

रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज

Maruti Baleno  इसका टॉप मॉडल 9.88 लाख रुपये एक्स शोरूम में आता है। यह कार जानदार सेफ्टी फीचर्स जैसे 3-पॉइंट सीटबेल्ट और रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज के साथ आती है। कार में अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं। यह फैमिली कार है, इसमें 318 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। जो लॉन्ग रूट कार है इसकी सीटों को बेहद आरामदायक डिजाइन किया गया है। कार में कुल छह एयरबैग हैं, जिसमें से फ्रंट केबीन में दो एयरबैग दिए गए हैं।

ये भी पढे़ : Hero Splendor Plus के छक्के छुड़ाने आई ये Electric Bike, देती है 150KM की माइलेज, जानें खासियत

छह कलर ऑप्शन

इस कार में क्रूज कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप और कीलेस एंट्री जैसे एडवांस फीचर मिलते हैं। कार में पेट्रोल पर 22.94 kmpl तक की माइलेज निकीती है। इस शानदार कार में छह मोनोटॉन आते हैं। इस कार के अलग-अलग वेरिएंट में 76.43 से लेकर 88.5 bhp तक की पावर मिलती है। कार के फ्रंट में बेहद स्टाइलिश ग्रिल दी गई हैं। कार में 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। यह कार 90 PS की पावर और 113 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Rakhi sawant: मुंबई पुलिस ने राखी सावंत को किया गिरफ्तार,शर्लिन चोपड़ा ने की थी शिकायत

Rakhi Sawant:बॉलीवुड की कन्ट्रोवर्सी और ड्रामा क्वीन राखी (Rakhi...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you