ऑटोबेडरूम जैसे कम्फर्ट के साथ सड़कों पर धूम मचाएगी...

बेडरूम जैसे कम्फर्ट के साथ सड़कों पर धूम मचाएगी Lexus Car, बुकिंग हुई शुरू

-

होमऑटोबेडरूम जैसे कम्फर्ट के साथ सड़कों पर धूम मचाएगी Lexus Car, बुकिंग हुई शुरू

बेडरूम जैसे कम्फर्ट के साथ सड़कों पर धूम मचाएगी Lexus Car, बुकिंग हुई शुरू

Published Date :

Follow Us On :

दुनिया भर में सबसे ज्यादा सेफ्टी कैपेसिटी और बेहतर स्पेस के लिए मल्टी पर्पज व्हीकल (MPV) को बेहतर विकल्प माना जाता है. लेकिन जब सेफ्टी और हाई क्लास व्हीकल की बात हो तो Toyota की लक्जरी ब्रांड Lexus Car को भी नहीं भुला जा सकता है. वहीं लेक्स ने भारतीय बाजार में अपनी एक और नई प्रीमियम Lexus LM की ऑफीशियली बुकिंग का ऐलान कर दिया है. यह कर मजबूत और जबरदस्त लुक के साथ-साथ भीतरी लग्जरी होम का भी एहसास दिला रही है. यह कार देखने में कमल की है लेकिन इसके फ्रंट में एक बड़ा ओवर सीज ग्रिल दिया गया है. इसके अलावा एलइडी हेडलैंप और स्टाइलिश वर्टिकल फ्लोगलैंप भी कनेक्ट किया गया है.

टोयोटा इनोवा भी पीछे छूटी

इस लग्जरी को देखकर ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि, यह लंबाई और चौड़ाई के मामले में इंडियन मार्केट पहले से मौजूद सेगमेंट टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से भी काफी अधिक है. इनोवा की लंबाई 4737 मिमी है और चौड़ाई लगभग 1830 मिमी है. जबकि इससे 395 मिमी लंबाई और 60 मिमी चौड़ी आने वाली कार की होगी. वहीं कीमत के मामले में दोनों सेगमेंट में जमीन आसमान का फर्क है.

प्राइवेसी और सीट

आने वाली इस कार कंपनी में 4 सीट और 7 सीट दोनों विकल्प में पेश करेगी. जिसमें 4 सीटर में इसके केबिन के भीतर सबसे अधिक स्पेस और इंटीरियर को घर के जैसा बेहतर बनाया है. वहीं प्राइवेसी के लिए इसमें एक पैनल ग्लास दिया गया है जो बेहतर प्राइवेसी की देखरेख करता है. अगर कोई व्यक्ति लंबी यात्रा करना चाहता है तो उसके लिए एक अलग रूम के तौर पर सीट की सुविधा दी गई है.

ये भी पढ़े : ₹2 हजार से भी कम कीमत पर घर ले जाएं TVS XL 100 स्कूटर, मिलेगा दिल खुश कर देने वाला रेंज,जानें

फ्रीज टीवी के अलावा भी बहुत कुछ

इस कर में कंपनी ने 48 इंच का बड़ा टेलीविजन और सराउंड साउंड सिस्टम के साथ-साथ 23 स्पीकर भी जोड़ा है. कंपनी ने यात्रियों के लिए कंफर्ट का पूरा ध्यान रखते हुए इसमें एक छोटा सा फ्रिज, छाता, फोल्डेबल टेबल और अंब्रेला होल्डर जैसे कई यूएसबी पोर्ट वायरलेस फोन चार्ज किताब और रीडिंग लाइट्स के अलावा वैनिटी मिरर भी दिया है. इसके अलावा कंपनी ने इस कर में एक अनोखा वायरस कंट्रोल सिस्टम भी जोड़ा है जो पीछे बैठे यात्रियों को विशेष तौर पर सुविधा देता है.

लग्जरी कर का पावर और परफॉर्मेंस, कीमत

ग्लोबल मार्केट की यह कर को दो अलग-अलग पावरट्रेन वेरिएंट में पेश किया जाएगा. जिसमें पहले LM (350h) और 2.5 लीटर इंजन क्षमता के साथ 4 सिलिंडर सेल्फ चार्जिंग हाइब्रिड इंजन से लैस है. जो 250एचपी का पवार और 239एनएम का पिक टॉर्क जनरेट करता है. वहीं अगर कीमत की बात करें तो 1.20 करोड़ रूपए हो सकता है. हालांकि अभी तक इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you