ऑटोLambretta 1960: 65 साल पुराना स्कूटर नए अवतार में...

Lambretta 1960: 65 साल पुराना स्कूटर नए अवतार में करेगा धांसू एंट्री, कंपनी ने कर ली है पूरी तैयारी,पढ़ें डिटेल

-

होमऑटोLambretta 1960: 65 साल पुराना स्कूटर नए अवतार में करेगा धांसू एंट्री, कंपनी ने कर ली है पूरी तैयारी,पढ़ें डिटेल

Lambretta 1960: 65 साल पुराना स्कूटर नए अवतार में करेगा धांसू एंट्री, कंपनी ने कर ली है पूरी तैयारी,पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Lambretta 1960: आज के समय पर भले ही अधिकतर लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरफ नजरिया मोड़ चुके हैं लेकिन एक समय हुआ करता था जब पेट्रोल से चलने वाले स्कूटर देश की सड़कों पर फर्राटे भरते थे. 1950 द्वितीय विश्व युद्ध के दशक में ऑटोमोबाइल बाजार को पंख लगना शुरू हो गए थे उसी दौर में लैम्ब्रेटा और वेस्पा ने बाजार में अपना वर्चस्व कायम करने के लिए अलग ही स्तर की जंग छेड़ रखी थी. इसी जंग के दौरान लैम्ब्रेटा ने एक शानदार स्कूटर मार्केट में पेश किया था। हालांकि अब तो यह स्कूटर नहीं चलता है, लेकिन स्कूटर को एक गैराज में रखा गया है जिसकी खूबसूरती देखने में हर किसी का मन मोह लेती है.

सीधे भारत में हुआ था आयात

Lambretta 1960
Lambretta 1960

1960 के दशक में इस स्कूटर पर जो पैंट किया गया था उसे विशेष रूप से थाईलैंड से मंगाया गया था, जिसकी कीमत उस समय 35 हजार रुपये थी. कहा जाता है उस समय इस स्कूटर को तैयार करने में 14 महीने का वक्त लग गया था। वहीं भारत में इसे देवाशीष जेठवानी के लिए स्पेशल तौर पर आयात किया था. जेठवानी के पास आज के समय में 17 कार है, 44 मोटरसाइकिल और 13 स्कूटर मौजूद हैं. आपको जानकर आश्चर्य होगा तेरा स्कूटरों में से साथ स्कूटर इनके पास लैबेंटा के हैं.

ये भी पढ़ें: ADMS TTX STD: कम दाम में Electric scooter खरीदने की चाहत होगी पूरी, आपके लिए खास है ये स्कूटर

इलेक्ट्रिक अवतार में वापसी करेगा स्कूटर

भले ही इस स्कूटर का दौर खत्म हो गया हो लेकिन कंपनी ने एक बार फिर इसको मार्केट में पेश करने की योजना बना ली है। दरअसल खबरें हैं कि इटालियन ब्रैंड लैम्ब्रेटा एक बार फिर भारत में वापसी करने का मूड बना चुका है वापसी इस ई स्कूटर के साथ की जाएगी, लेकिन इस बार कंपनी इसका अवतार इलेक्ट्रिक रखेगी. खबरें हैं कंपनी ने इस स्कूटर के प्रोटोटाइप पर काम भी शुरू कर दिया है। खास बात है इस स्कूटर में 400 सीसी का इंजन दिया जाएगा. अब देखने वाली बात होगी लैम्ब्रेटा इस स्कूटर को भारत में कब पेश करने में सफल होती है.  

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you