ऑटोKTM Duke 2024 : केटीएम की नई स्ट्रीट नेकेड...

KTM Duke 2024 : केटीएम की नई स्ट्रीट नेकेड बाईकों ने ग्लोबल मार्केट में मचाया बवाल, जानें खासियत

-

होमऑटोKTM Duke 2024 : केटीएम की नई स्ट्रीट नेकेड बाईकों ने ग्लोबल मार्केट में मचाया बवाल, जानें खासियत

KTM Duke 2024 : केटीएम की नई स्ट्रीट नेकेड बाईकों ने ग्लोबल मार्केट में मचाया बवाल, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

KTM Duke 2024 : ऑस्ट्रियन वाहन निर्माता कंपनी केटीएम ने हाल ही में अपनी नई स्ट्रीट नेकेड बाईकों KTM Duke 125 और KTM Duke 250 से पर्दा उठाया था. ये दोनों बाइक्स वैश्विक बाजार में सितंबर महीने से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी. इस बाइक में कम्पनी ने पावरफुल इंजन का इस्तेमाल किया है. साथ ही इसका लुक भी काफी शानदार तरीके से डिजाइन किया गया है जो युवा पीढ़ी को अपनी ओर आकर्षित करेगी. ऐसे में चलिए इन बाईक के बारे में डिटेल से जानते हैं.

KTM Duke 2024
KTM Duke 2024

कैसा है इसका डिजाइन

बात करें इन दोनों बाईकों के डिजाइन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसका डिजाइन ड्यूक 390 से मिलता जुलता है.इसमें एक नया ईंधन टैंक, आकर्षक एलईडी हैडलाइट, 5 इंच TFT का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है. इसके अलावा इसमें कुछ उच्च गुणवत्ता वाले हार्डवेयर भी दिया गया है. साथ ही इसमें WP एपेक्स कंप्रेशन, रिबाउंड यूएसडी टेलीस्कोपिक फ्रंट, प्रोलोड एडजस्टेबल रियर मोनो शॉक के साथ ड्यूअल चैनल एबीएस और फ्रंट डिस्क ब्रेक देखने को मिलता है.

ये भी पढे़: Vespa SXL 125 : राखी पर अपनी बहन को गिफ्ट करें ये शानदार स्कूटर, खूबियां देखते ही हो जाएंगी खुश

KTM Duke 2024 : इंजन

बात करें इन दोनों गाड़ियों में मिलने वाले इंजन की तो आपको बता दे केटीएम Duke 125 में 124.2 सीसी का इंजन दिया गया है जो 14.7बीएचपी की पावर और 11.5 एमएम का टॉर्क जनरेट करता है. दूसरी ओर Duke 250 में 449 सीसी का इंजन लगा है जो 30 बीएचपी की पावर और 25Nm का टॉर्क पैदा करता है. दोनों बाइक के इंजन को लिक्विड कूलिंग सिस्टम और 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है.

KTM Duke 2024 : फीचर्स

इनमें मौजूद फीचर्स की बात करें तो आपको बता दे कंपनी ने इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, म्यूजिक कंट्रोल, इनकमिंग कॉल अलर्ट जैसे फीचर्स दिए हैं. ऐसे में अगर आप इस बाइक को खरीदने की चाहत रखते हैं तो ये बाइक आपको कई आकर्षक रंगों में मिलेगी. केटीएम ड्यूक 125 आपको काले पर नीले और नारंगी पर नीले रंग में उपलब्ध है जबकि ड्यूक 250 नारंगी पर नीले और सफेद पर नारंगी रंग में उपलब्ध है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you