ऑटो110KM की माइलेज और डबल बैटरी पैक से ग्राहकों...

110KM की माइलेज और डबल बैटरी पैक से ग्राहकों दीवाने बनाने आ गया Honda SC e स्कूटर, जानें खासियत

-

होमऑटो110KM की माइलेज और डबल बैटरी पैक से ग्राहकों दीवाने बनाने आ गया Honda SC e स्कूटर, जानें खासियत

110KM की माइलेज और डबल बैटरी पैक से ग्राहकों दीवाने बनाने आ गया Honda SC e स्कूटर, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Honda SC e : बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों के डिमांड को देखते हुए देशी ही नहीं बल्कि विदेशी कंपनियां भी सेगमेंट में अपना पैर जमाने की कोशिश में लगी है. इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि जापानी कंपनी होंडा ने जापान में हो रहे मोबिलिटी शो के दौरान अपने लेटेस्ट मॉडल Honda SC e से पर्दा उठा दिया है. ये एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसे अगले साल तक लॉन्च होने की उम्मीद लगाई जा रहे है. कंपनी के दावे के मुताबिक, ये ईवी सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर का माइलेज देने में सक्षम होगा. इसके साथ ही इसमें कई आधुनिक और स्मार्ट फीचर्स मिलने की उम्मीद है.

कई मॉडल्स पर काम कर रही है कंपनी

इन दिनों होंडा इलेक्ट्रिक सेगमेंट पर काफी जोरों से का कर रही है. खबरों की माने तो कंपनी बहुत जल्द ही अपनी बहु प्रतीक्षित स्कूटर होंडा एक्टिवा को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने की तैयारी कर रही है. इसके अलावा होंडा कई और मॉडल पर भी काम कर रही है, जिसे बहुत जल्द ही भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है.

कैसा होगा Honda SC e डिजाइन

होंडा ने जापान में हो रहे मोबिलिटी शो के दौरान अपने Honda SC e इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया है. सामने आई तस्वीर को देखकर इसमें मिलने वाले कई चीजों के बारे में सटीक अनुमान लगाया जा रहा है. इस ईवी में सामने की ओर एक फुल विड्थ एलइडी लाइट बार, फ्रंट डिस्क ब्रेक, हैंडलबार और फ्रंट लाइटिंग पैनल लगा है. इसमें आगे की ओर होंडा का लोगो भी साफ साफ दिखाई दे रहा है. स्कूटर में एक बड़ी सी सीट और बिल्ट इन पिलियन ग्रैब हैंडल देखने को मिल रहा है. इसके अलावा इसके फ्लोरबोर्ड ने नीले रंग का इस्तेमाल किया गया है जो इसको काफी आकर्षित बना रहा है.

ये भी पढे़ : ₹21 हजार के बंपर छूट पर खरीदें VIDA V1 Pro, 110KM की माइलेज से करता है Bajaj Chetak की बोलती बंद

Honda SC e स्मार्ट फिटर्स से होगा लैस

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपको बता दे, फिलहाल इसके कीमत की जानकारी सामने नहीं आई है. वहीं, फीचर्स को लेकर उम्मीद किया जा रहा है कि इसमें दमदार बैटरी पैक के साथ स्मार्ट फीचर्स देखने को मिलेगा. ऑटो एक्सपर्ट्स के मुताबिक इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी देखने को मिल सकता है.

दो रिमूवल बैटरी पैक के साथ आ सकता है

वैसे तो इसके बैटरी पैक की जानकारी सामने नहीं आई है किंतु कहा जा रहा है कि कम्पनी Honda SC e को दो रिमूवल बैटरी पैक के साथ पेश कर सकती है. इसके अलावा सेफ और आरामदायक सफर के लिए फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक्स दिए जा सकते हैं.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

TMC नेता महुआ मोइत्रा की सांसदी छीनी,समर्थन में आईं ममता बनर्जी 

पैसा लेकर प्रश्न पूछने के मामले में तृणमूल कांग्रेस...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you