ऑटो348.36cc इंजन के साथ लौट आई नई Honda की...

348.36cc इंजन के साथ लौट आई नई Honda की ये नई बाइक, लुक देखते ही हो जायेगा प्यार, जानें खासियत

Honda ने अपनी Hness CB350 नियो-रेट्रो को लीगेसी एडिशन (Honda H'ness CB350 Legacy Edition) में लॉन्च कर दिया है. ऐसे में चलिए इसके बारे में डिटेल से जानते हैं.

-

होमऑटो348.36cc इंजन के साथ लौट आई नई Honda की ये नई बाइक, लुक देखते ही हो जायेगा प्यार, जानें खासियत

348.36cc इंजन के साथ लौट आई नई Honda की ये नई बाइक, लुक देखते ही हो जायेगा प्यार, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Honda H’ness CB350 Legacy Edition : मौजुदा समय में मार्केट में 350cc सेगमेंट में कई बाइक मौजूद है जिसे युवा पीढ़ी काफी पसंद कर रहे हैं. इसके साथ ही बढ़ते फीचर्स की डिमांड ग्राहकों को घेरकर रखने के लिए कंपनी इन गाड़ियों को नए नए एडिशन में लॉन्च करते रहती है. इसी कड़ी में Honda ने अपनी Hness CB350 नियो-रेट्रो को लीगेसी एडिशन (Honda H’ness CB350 Legacy Edition) में लॉन्च कर दिया है. ऐसे में चलिए इसके बारे में डिटेल से जानते हैं.

कितनी है इसकी कीमत

आपको बता दें, कम्पनी ने इस बाइक को 2.16 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च किया है जो मौजूदा Honda H’ness CB350 Pro Chrome से 1500 रुपए अधिक महंगा है. इसकी कीमत 2,14,856 रुपए है.

Honda H’ness CB350 Legacy Edition : पॉवर ट्रेन

आपको बता दे इस नई बाइक में 348.36 सीसी, सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 5500 आरपीएम पर 21ps की पावर और 3000 आरपीएम पर 30एनएम का टॉर्क पैदा करता है. इसके मोटर को 5 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ कनेक्ट किया गया है. पहली बार मोटरसाइकिल सेगमेंट में होंडा सिलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (HSTC) का इस्तेमाल किया.

ये भी पढे़ : Skoda Slavia Matte Edition और Volkswagen Virtus GT Plus में कौन है ज्यादा परफेक्ट? तुरंत पढ़ें

181kg और 15 लीटर के फ्यूल टैंक के साथ आती है ये बाइक

181 किलोग्राम की वजन वाली इस बाइक में टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क और ट्विन रियर शॉक से जुड़ा हाफ डुप्लेक्स क्रैडल फ्रेम लगाया गया है. ब्रेकिंग के लिए इस बाइक में सिंगल 310mm फ्रंट और 240mm रियर डिस्क और ड्यूल चैनल एबीएस दिया गया है. Hness CB350 की ईंधन टैंक क्षमता 15 लीटर है.

युवाओं को आकर्षित करेगा इसका डिजाइन

आपको बता दें, ये बाइक 1970 के दशक के CB350 से प्रेरित साइड पैनल पर ‘लीगेसी एडिशन’ बैज के साथ आता है. बाइक को आकर्षित दिखाने के लिए इसके फ्यूल टैंक पर बोल्ड ग्राफिक्स के साथ पर्ल सायरन ब्लू कलर स्कीम दिया गया है जो संभवतः युवा को अपनी ओर आकर्षित करेगा.

इन खूबियों से लैस है Honda H’ness CB350 Legacy Edition

होंडा ने इस बाइक में सेमी डिजिटल कंसोल, ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, वॉइस एसिस्ट, स्लिपर क्लच, यूएसबी पोर्ट और टर्न बाय टर्न नेविगेशन जैसे के साथ पेश किया है और ये बाइक Royal Enfield Classic 350 को टक्कर देती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you