ऑटोइंतजार हुआ खत्म! धाकड़ इंजन के साथ लॉन्च हुई...

इंतजार हुआ खत्म! धाकड़ इंजन के साथ लॉन्च हुई Honda CB350, लेगी Royal Enfield Classic 350 से पंगा

होंडा ने अपने मोस्ट पावरफुल बाइक Honda CB350 को 2 लाख रुपए की कीमत पर लॉन्च कर दिया है. इस बाइक में 348सीसी, सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 21Hp की पावर और 29एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है.

-

होमऑटोइंतजार हुआ खत्म! धाकड़ इंजन के साथ लॉन्च हुई Honda CB350, लेगी Royal Enfield Classic 350 से पंगा

इंतजार हुआ खत्म! धाकड़ इंजन के साथ लॉन्च हुई Honda CB350, लेगी Royal Enfield Classic 350 से पंगा

Published Date :

Follow Us On :

Honda CB350 : पिछले कई महीनों से होंडा के मोस्ट पावरफुल बाइक CB350 की लॉन्चिंग की खबरें सामने आ रही थी. जो आखिरकार आज सच हो गई है. कंपनी ने घरेलू बाजार में Honda CB350 को 2 लाख रुपए की कीमत पर लॉन्च कर दिया है. बता दें, इस बाइक को 350cc लाइनअप में पेश किया गया है जो मौजूदा रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को टक्कर देगी. बता दें, कंपनी इस सेगमेंट में पहले ही 2 बाइक H’ness CB350 और CB350RS को पेश कर चुकी है. जिसे ग्राहकों से अच्छा खासा प्रतिक्रिया मिल रहा है. ऐसे में अब देखना यह है कि क्या ये भी अपने सिबलिंग की तरह लोगों के दिलों में जगह बना पाती है या नहीं?

आपकी जानकारी के लिए बता दें, ये बाइक दिखने में रॉयल एनफील्ड के क्लासिक के समान है. ये Honda CB350RS और Honda H’ness CB350 के समान चेचिस पर आधारित है. यानी की इसमें भी मौजूदा मॉडल के समान पावरर्ट्रेन दिया जायेगा. वहीं, बाइक का लुक क्लासिक 350 के समान ही है. दूसरे शब्दों में कहे तो होंडा ने रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 से प्रेरित होकर ही इस बाइक के डिजाइन को तैयार किया है.

ये भी पढे़ : इलेक्ट्रिक अवतार में हुई Renault Twingo की वापसी, सड़क पर चलते वक्त देखने वालों को करेगी इंप्रेस

Honda CB350 : इंजन डिटेल

नई Honda CB350 बाइक में 348सीसी, सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 21Hp की पावर और 29एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं, फीचर्स की बात करें तो आपको बता दें, इसमें होंडा के मौजूदा मॉडल के समान ऑल एलईडी लाइट्स, होंडा स्मार्टफोन वॉयस कंट्रोल सिस्टम, स्लिपर क्लच और ट्रेक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स देखने को मिलता है.

कितनी है इसकी कीमत

आपको बता दें, इस बाइक को दो वेरिएंट Honda CB350 DLX और Honda CB350 Pro में पेश किया गया है. जिसकी कीमत क्रमशः 1,99,99 और 2,17,800 रुपए रखी गई है. वहीं, रॉयल इसके प्रतिद्वंदी मोटरसाइकिल Royal Enfield Classic 350 की कीमत के बारे में बात करें तो आपको बता दें, इसकी कीमत 1,93,080 रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you