ऑटोइलेक्ट्रिक अवतार में हुई Renault Twingo की वापसी, सड़क...

इलेक्ट्रिक अवतार में हुई Renault Twingo की वापसी, सड़क पर चलते वक्त देखने वालों को करेगी इंप्रेस

-

होमऑटोइलेक्ट्रिक अवतार में हुई Renault Twingo की वापसी, सड़क पर चलते वक्त देखने वालों को करेगी इंप्रेस

इलेक्ट्रिक अवतार में हुई Renault Twingo की वापसी, सड़क पर चलते वक्त देखने वालों को करेगी इंप्रेस

Published Date :

Follow Us On :

Renault Twingo EV : बढ़ते इलेक्ट्रिक कार की डिमांड को देखते हुए देशी ही नहीं विदेशी कम्पनियां भी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में जोरो शोरो से काम कर रही है. इस लिस्ट में टाटा, हुंडई से लेकर रेनॉल्ट की गाड़ियों का नाम शामिल है. इसी बीच खबरें सामने आ रही है कि रेनॉल्ट अपनी लोकप्रिय कार ट्विंगो (Renault Twingo) को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. बता दें, इसकी जानकारी रेनॉल्ट ग्रुप की नई एम्पीयर ईवी स्पिन-ऑफ फर्म के कैपिटल मार्केट्स डे इवेंट में सामने आई है. ऐसे में चलिए इसके बारे में डिटेल से जानते हैं.

यूरोप में निर्माण होगी ये कार

आपकी जानकारी के लिए बता दें, रेनॉल्ट ग्रुप के बॉस “लुका डी मेओ” ने नई ट्विंगो पर बात चीत करते हुए बताया कि, आने वाली ये इलेक्ट्रिक कार काफी किफायती होगी. ग्लोबल मार्केट में ये 2026 तक आ जायेगी और इसे यूरोप में डिजाइन, प्रोडक्शन और इंजीनियर किया जायेगा. इसके अलावा उन्होंने कहा कि “ कंपनी इसे विकसित करने के लिए किसी बाहरी भागीदार का इस्तेमाल कर सकती है”

ये भी पढे़ : 51KG वजन और 55KM की माइलेज के साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने मचाया धमाल, कीमत भी है काफी कम

Renault Twingo EV पुरानी यादों को करेगा ताजा

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस कार का डिजाइन 90 के दशक में आई हैचबैक कार की याद दिलाती है. जी हां! चौथी पीढ़ी में आने वाली ये कार पहली पीढ़ी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दे रही है. प्रेजेंटेशन के दौरान सामने आई तस्वीर में विरासत और नवीनता साफ तौर पर झलक रही थी. इसमें लगे गोल एलईडी लाइट्स, हुड पर एयर इंटेक और गोल आकार में दिख रही है ये कार हमे अतीत की याद दिलाता है.

किफायती दामों में होगी लॉन्च

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी अपने इस चौथे पीढ़ी की कार को 2026 तक लॉन्च करेगी. कम्पनी ने कार की कीमत पर बातचीत करते हुए कहा कि इसकी कीमत 20,000 यूरो से कम होगी. वहीं, इसका मुकाबला Citroen eC3 से होगा. खास बात ये है कि इसे चलाने में भी कम खर्च आएगा. आपको बता दें, ये कार कम्पनी की रेनॉल्ट 4 और 5 से छोटी होगी. वहीं, कंपनी वर्ष 2031 तक 6 और नए इलेक्ट्रिक मॉडल को पेश करने की है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you