ऑटोFujiyama Electric Scooter: ओला इलेक्ट्रिक की हवा हुई टाइट,फुजियामा...

Fujiyama Electric Scooter: ओला इलेक्ट्रिक की हवा हुई टाइट,फुजियामा ने एक साथ लॉन्च किए 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत 50 हजार से भी कम

Fujiyama Electric Scooter: जापानी की इलेक्ट्रिक स्कूटी निर्माता फुजियामा (Fujiyama) ने भारत में एक साथ 5 इलेक्ट्रिक स्कूटरों को लॉन्च किया है.

-

होमऑटोFujiyama Electric Scooter: ओला इलेक्ट्रिक की हवा हुई टाइट,फुजियामा ने एक साथ लॉन्च किए 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत 50 हजार से भी कम

Fujiyama Electric Scooter: ओला इलेक्ट्रिक की हवा हुई टाइट,फुजियामा ने एक साथ लॉन्च किए 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत 50 हजार से भी कम

Published Date :

Follow Us On :

Fujiyama Electric Scooter: भारत में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की मांग में काफी तेजी देखने को मिल रहा है. ग्राहक भी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को खूब पसंद कर रहे हैं. जिसको देखते हुए अब नई ऑटो कंपनियां भी इस सेगमेंट में अपना दबदबा बनाने की कोशिश करते नजर आ रही है. हाल ही में जापानी की इलेक्ट्रिक स्कूटी निर्माता फुजियामा (Fujiyama) ने भारत में एक साथ 5 इलेक्ट्रिक स्कूटरों को लॉन्च किया है. जिसको देखकर ओला, टीवीएस भयभीत हो गए हैं.

Fujiyama Electric Scooter
Fujiyama Electric Scooter

बताते चले कंपनी ने इन इलेक्ट्रिक स्कूटर को हाई स्पीड और लो स्पीड कैटेगरी में पेश किया है. लो-स्पीड मॉडल में चार ई-स्कूटर – स्पेक्ट्रा प्रो, स्पेक्ट्रा, वेस्पर, थंडर मॉडल शामिल हैं. वहीं हाई-स्पीड रेंज में एक मॉडल ओजोन+ शामिल है. इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमत 49,499 रुपये से शुरू होकर 99,999 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है. ऐसे में अगर आप भी किसी सस्ती गाड़ी की तलाश में हैं तो यह स्कूटर आपके लिए बेस्ट हो सकता है.

ये भी पढ़ें: E-bike Ebii: धाकड़ लुक के साथ जल्द ही मार्केट पर राज करने आ रही जबरदस्त ये ई बाइक, जानें खासियत

रेंज में भी नहीं है किसी से कम (Fujiyama Electric Scooter)

कंपनी ने इसमें पॉवर एफिसिएंट इलेक्ट्रिक मोटर और हाई कैपेसिटी लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया है. जिसे चार्ज होने में बहुत कम बिजली की खपत होती है. इसको चार्ज करने में केवल 2-3 यूनिट बिजली लगती है. वहीं, अगर बात करें इसके रेंज के बारे में तो बता दें इन स्कूटर्स की रेंज 140 किलोमीटर से भी ज्यादा है. कंपनी के मुताबिक, इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों में इस्तेमाल किए गए मोटर को काफी कम मेंटेनेंस की जरूरत पड़ेगी. फुजियामा इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों के साथ पहली तीन सर्विस मुफ्त दे रही है. जिसके बाद स्कूटर की सर्विसिंग का खर्च 249 रुपये आएगा.

कंपनी कर रही है धांसू प्लान

कंपनी का कहना है कि आने वाले कुछ महीनों में दो इलेक्ट्रिक बाइक को भी मार्केट में पेश किया जायेगा. इसमें पहला एक क्लासिक इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा, जिसकी रेंज 160 किमी तक हो सकती है. इसकी कीमत 70,000 रुपये होगी. वहीं दूसरी बाइक की कीमत 1 लाख रुपये के आस-पास होगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कंपनी ने हाल ही में जयपुर में अपना नया डीलरशिप खोला है. साथ ही यहां टेस्ट राइड की भी सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Makeup Tips: आसानी से जोड़िए टूटी हुई लिपस्टिक, ये है तरीका

Makeup Tips: महिलाओं को लिपस्टिक बहुत पसंद होती है...

Health Tips: रोजाना अपनाएं ये शानदार उपाय, मोटापा दूर से कहेगा टाटा-बाय 

Health Tips: मोटापा या वजन बढ़ाना एक गंभीर समस्या...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you