ऑटोElectric Cars : ये हैं भारत की 3 सबसे...

Electric Cars : ये हैं भारत की 3 सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार, मिलते हैं शानदार फीचर्स के साथ धांसू पावरट्रेन

Electric Cars : आज हम आपको तीन गाड़ियों में बारे में बताएंगे जिसे घरेलू बाजार में काफी पसंद किया जाता है. बता दें इन कारों में लजवाब फीचर्स मिलते हैं ...

-

होमऑटोElectric Cars : ये हैं भारत की 3 सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार, मिलते हैं शानदार फीचर्स के साथ धांसू पावरट्रेन

Electric Cars : ये हैं भारत की 3 सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार, मिलते हैं शानदार फीचर्स के साथ धांसू पावरट्रेन

Published Date :

Follow Us On :

Electric Cars : मौजुदा समय में देश में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड काफी बढ़ गई है जिस कारण इसकी कीमतों में भी इजाफा किया गया है. ऐसे में यदि आप भी कम बजट में बढ़िया इलेक्ट्रिक कार खरीदने का सोच रहे हैं तो ये लेख आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको तीन गाड़ियों (Best Electric Cars in India) में बारे में बताएंगे जिसे घरेलू बाजार में काफी पसंद किया जाता है. बता दें इन कारों में लजवाब फीचर्स मिलते हैं और इसका इंजन भी काफी पावरफुल है. वहीं, इसकी कीमत भी बजट में है.

Electric Cars, Nexon EV

Tata Tiago EV (Electric Cars)

टाटा मोटर्स ने पिछले साल ही देश में अपनी लोकप्रिय कार टाटा टियागो को इलेक्ट्रिक अवतार (Tata Tiago EV) में पेश किया था. कंपनी ने इसे 8.6 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया है. बता दें ये कार चार वेरिएंट में आती है. वही पावरर्ट्रेन की बात करें तो आपको बता दे इसमें दो बैटरी पैक का विकल्प दिया गया है. इसका पहला बैटरी 19.2kWh का है जो 250 किलोमीटर का रेंज देने में सक्षम है. वहीं इसकी दूसरी बैटरी 24kWh का है जो सिंगल चार्ज में 315 किलोमीटर की रेंज देती है. खास बात ये है कि ये महज 5.7 सेकंड में जीरो से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. वहीं, इसमें फीचर्स भी भरपूर मात्रा में मिलता है.

ये भी पढे़ : OMG! महज ₹89 हजार में घर ले जाएं 3.6 लाख रुपए वाली ये बाइक, फटाफट लपक लें मौका

Tata Tigor EV

टाटा ने अपने Tigor EV को 12.49 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया है. इसमें मिलने वाले पावर ट्रेन और रेंज की बात करें तो आपको बता दे, कंपनी ने इसमें 26kWh की बैट्री पैक का इस्तेमाल किया है जो 75ps की पावर और 170एनएम का टॉर्क पैदा करता है. कंपनी के दावे के अनुसार यह कर सिंगल चार्ज में 315 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है. वही फीचर्स की बात करें तो आपको बता दे टाटा टिगोर ई वी में 7 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 4 स्पीकर, क्रूज कंट्रोल, ऑटो कार कनेक्ट तकनीक आदि की सुविधा दी गई है.

Tata Nexon EV

भारतीय मार्केट में टाटा नेक्सन ईवी को काफी पसंद किया जाता है. जिस वजह से कंपनी आय दिन इसके अपडेटेड मॉडल को उतार रही है. कंपनी ने हाल ही में Tata Nexon EV Facelift को लॉन्च किया है. इस कर की शुरुआती कीमत 14.4 लाख रुपए है जबकि इसके टॉप मॉडल की कीमत 20.04 लाख रुपए एक्स शोरूम है. टाटा नेक्सन ईवी प्राइम में 30.2kWh लिथियम आयन बैट्री पैक का इस्तेमाल किया गया है जो 127बीएचपी की पावर और 245एनएम का टॉप पैदा करता है. वहीं टाटा नेक्सन के मैक्स वेरिएंट में 40.5 के लिथियम बैट्री पैक दिया गया है जो 141bhp की पावर और 250nm का टॉर्क पैदा करता है. ये कार सिंगल चार्ज में 312 किलोमीटर का रेंज देती है.‌

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Instagram पर आने वाले हैं ये कमाल के नए फीचर अब गलती से भी नहीं भूल पाएंगे किसी का बर्थ डे 

Instagram Upcoming feature: इंस्टाग्राम अपने यूजर्स को ज्यादा से...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you