ऑटोOdysse E2Go: 60 हजार में मिल रहा यह इलेक्ट्रिक...

Odysse E2Go: 60 हजार में मिल रहा यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, DL की भी जरूरत नहीं

Odysse E2Go ईवी स्कूटर सड़क पर 25 kmph की टॉप स्पीड देता है। यह एक बार फुल चार्ज होने पर 60 km तक चलता है।

-

होमऑटोOdysse E2Go: 60 हजार में मिल रहा यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, DL की भी जरूरत नहीं

Odysse E2Go: 60 हजार में मिल रहा यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, DL की भी जरूरत नहीं

Published Date :

Follow Us On :

EV Scooter: Odysse E2Go बाजार में धाकड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर है। यह स्टाइलिश इलेक्ट्रिक स्कूटर फिलहाल बाजार में दो वेरिएंट में आता है। कंपनी इसके छह अट्रैक्ट्रिव कलर ऑफर कर रही है। Odysse E2Go बाजार में 59,750 हजार रुपये में मिलता है। इसका टॉप वेरिएंट 71,100 हजार रुपये में आता है। यह स्कूटर 250 W की पावर देता है। इसमें सेफ्टी के लिए आगे और पीछे दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।

एक बार फुल चार्ज होने पर 60 km तक चलता है

 स्कूटर में एप्रन-माउंटेड हेडलाइट और बॉडी-कलर्ड फ्रंट फेंडर दिए गए हैं। इस धाकड़ स्क्टर में रिवर्स गियर दिया गया है। Odysse E2Go ईवी स्कूटर में दो बैटरी पैक मिलते हें। यह यह धाकड़ स्कूटर 60V BLDC वॉटरफ्रूफ इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है। सड़क पर इसकी टॉप स्पीड 25 kmph की है। यह एक बार फुल चार्ज होने पर 60 km तक चलता है।

चार घंटे में फुल चार्ज

यह स्कूटर चार घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। इसे चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस और इसे रजिस्ट्रर्ड करवाने की जरूरत नहीं पड़ती है। इसमें अलॉय व्हील के साथ एक पिलियन बैकरेस्ट मिलता है। इस स्कूटर में तीन ड्राइविंग मोड, डिजिटल स्पीडोमीटर, एंटी-थेफ्ट मोटर लॉकिंग, कीलेस एंट्री और यूएसबी चार्जिंग जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं।

ये भी पढे़ : bajaj platina 110 vs honda sp 125 में देखें आपके लिए कौन सी बाइक है फुल पैसा वसूल,फीचर्स में किसका है बोलबाला

टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स सस्पेंशन

इस स्टाइलिश स्कूटर में खराब रस्तों पर आरामदायक सफर देने के लिए शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन दिए गए हैं। इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में डुअल स्प्रिंग हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन मिलते हैं। यह लॉ स्पीड व्हीकल है, जिसे हम घर के आसपास, 50 किलोमीटर के दायरे में ऑफिस या छात्र स्कूल, कॉलेज जाने के लिए उपयोग में ला सकते हैं

इसलिए चलाने के लिए नहीं चाहिए DL

नियमों के अनुसार  भारत में 16 से 18 वर्ष के आयु वाले लोग बिना किसी ड्राइविंग लाइसेंस के गियरलेस इलेक्ट्रिक टू व्हीलर वाहनों को चला सकते हैं। भारत में यह नियम है कि बिना गियर वाले वाहनों की अधिकतम स्पीड 25 KMPH तक होनी चाहिए। ऐसे स्कूटर में 250 W तक की पावर मोटर लगाई जा सकती है।


आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you