ऑटोElectric Bike : 350km रेंज के साथ मार्केट में...

Electric Bike : 350km रेंज के साथ मार्केट में बवाल मचाने आ रही धांसू इलेक्ट्रिक बाइक, महज 3.5 सेकंड में पकड़ेगी 100km/hr की रफ्तार

Electric Bike : पिछले कुछ समय के इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड में काफी तेजी देखी गई है. ग्राहक पेट्रोल, डीजल इंजन को न खरीदकर इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना चाहते हैं

-

होमऑटोElectric Bike : 350km रेंज के साथ मार्केट में बवाल मचाने आ रही धांसू इलेक्ट्रिक बाइक, महज 3.5 सेकंड में पकड़ेगी 100km/hr की रफ्तार

Electric Bike : 350km रेंज के साथ मार्केट में बवाल मचाने आ रही धांसू इलेक्ट्रिक बाइक, महज 3.5 सेकंड में पकड़ेगी 100km/hr की रफ्तार

Published Date :

Follow Us On :

Electric Bike : पिछले कुछ समय के इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड में काफी तेजी देखी गई है. ग्राहक पेट्रोल, डीजल इंजन को न खरीदकर इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना चाहते हैं और यही वजह है कि कंपनियां लोगों को खुश करने के लिए कुछ नया करते रहती है. मौजूदा समय में मार्केट में ऐसी कई गाडियां मौजूद है जो काफी अनोखी है. वहीं, खबरे निकल कर सामने आ रही है कि एक बार फिर से मार्केट में कुछ अलग होने वाला है.

Electric Bike
Electric Bike

जी हां दरअसल, हम जिस गाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं वो सचमुच में एक अनोखी इलेक्ट्रिक बाइक ही है. इस बाइक में आपको अबतक की सबसे धांसू रेंज मिलने जा रही है और खास बात यह है कि यह अपकमिंग बाइक इसे मोबाइल से भी फास्ट चार्ज होगी. ऐसे में चलिए इस खास इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में जानते हैं.

ये भी पढ़ें : Hero Vida V1 Vs Gogora 2 में कौन है आपके लिए बेस्ट स्कूटर, जानें यहां

Electric Bike : बैटरी पैक

बात करें इसमें मिलने वाले बैटरी पैक के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी इसमें 20.02 kwh की लीथियम आयन की बैटरी पैक का इस्तेमाल करने वाली है, जो 138.78 bhp की पावर और 1000 nm की पीक टॉर्क जेनरेट में सक्षम है. वहीं, इसमें आपको 25kw की सबसे फास्ट चार्जिंग की सुविधा मिलती है जो मात्र 35 मिनट में बैटरी को फुल करने में सक्षम है.

350km की रेंज के साथ आयेगी यह Electric Bike

दरअसल हम जिस इलेक्ट्रिक बाइक की बात कर रहे हैं उसे फिनलैंड में Verge Motorcycle नामक कंपनी के द्वारा बनाया गया है. बता दें ये इलेक्ट्रिक बाइक एक लिमिटेड एडिशन वाली इलेक्ट्रिक बाइक होने वाली है. क्योंकि कंपनी की यह बाइक मात्र 100 यूनिट ही बिक्री के लिए उपलब्ध होने वाली है. वहीं, बात करें इसमें मिलने वाले रेंज के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह बाइक सिंगल चार्ज में 350km की रेंज ऑफर करेगी.

कितनी होगी इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस बाइक को खरीदना हर किसी के बस में नहीं है. क्योंकि, कंपनी इस बाइक को 80,000 यूरो यानी भारतीय रुपए में करीब ₹71.48 लाख रुपए में पेश करने वाली है. वहीं, ये बाइक मात्र 3.5 सेकंड में 100km/hr की स्पीड पकड़ने में सक्षम है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you