ऑटोHero Vida V1 Vs Gogora 2 में कौन है...

Hero Vida V1 Vs Gogora 2 में कौन है आपके लिए बेस्ट स्कूटर, जानें यहां

Hero Vida V1 Vs Gogora 2 : क्या आप भी किसी बेहतर इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में हैं? अगर आपका जवाब हां में हैं तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है.

-

होमऑटोHero Vida V1 Vs Gogora 2 में कौन है आपके लिए बेस्ट स्कूटर, जानें यहां

Hero Vida V1 Vs Gogora 2 में कौन है आपके लिए बेस्ट स्कूटर, जानें यहां

Published Date :

Follow Us On :

Hero Vida V1 Vs Gogora 2 : क्या आप भी किसी बेहतर इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में हैं? अगर आपका जवाब हां में हैं तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको इस लेख में दो ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे, जो ग्राहकों के दिलों पर राज कर रहा है. जी हां दरअसल हम जिन स्कॉटर्स की बात कर रहे हैं उसका नाम Hero Vida V1 और Gogora 2 Electric Scooter है. कम्पनी ने इन दोनों स्कूटर को बेहतरीन फीचर्स, और बैटरी पैक के साथ पेश किया है.

Hero Vida V1 Vs Gogora 2
Hero Vida V1 Vs Gogora 2

साथ ही यह स्कूटर जबरदस्त रेंज भी ऑफर कर रही है. वहीं, कुछ समय पहले ही हीरो मोबिलिटी ब्रांड ‘वीडा’ ने अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन, वीडा वी1 के जरिए लगातार 24 घंटे चलकर सबसे अधिक दूरी तय करने वाली स्कूटर के लिस्ट में शुमार हो गई है. ऐसे में चलिए इन दोनों स्कूटर्स के बारे में डिटेल से जानते हैं.

ये भी पढ़ें : 90KM की रेंज के साथ मार्केट में धमाल मचा रहा Hayasa Ojas इलेक्ट्रिक स्कूटर, कम कीमत में मिलते हैं ढेरों फीचर्स

Hero Vida V1 Vs Gogora 2 : फिचर्स

बात करें Gogoro 2 Series में मिलने वाले फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी इस स्कूटर में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और ट्विन प्रीलोड एडजस्टेबल रियर शॉक्स का इस्तेमाल करने वाली है. साथ ही इसमें 12-इंच अलॉय Rims भी देखने को मिल सकता है. वहीं, सुरक्षा के लिहाज से इसमें सिंगल डिस्क ब्रेक दिया जा सकता है. Gogoro 2 Series को Smart Key से बीएलओ किया जा सकता है जिसमें 25 लीटर अंडरसीट स्टोरेज के साथ-साथ सभी एलईडी लाइटिंग की सुविधा दी जा सकती है.

वहीं, Vida V1 में मौजूद फीचर्स की बता करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, एप्रन माउंटेन एलईडी हेडलाइट के साथ एक छोटे स्मोक्ड वाइज़र और एलईडी टर्न इंडिकेटर्स के साथ एक सुंदर फ्यूचरिस्टिक लुक मिलता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह स्कूटर 2 वेरिएंट और 3 रंगों में उपलब्ध है, वहीँ वी1 प्लस की कीमत 1,45,000 रुपये है और प्रो की कीमत 1,59,000 रुपये तय की गई है.

Hero Vida V1 Vs Gogora 2 : बैटरी पैक

Gogoro 2 Series ई-स्कूटर में 7kW लिक्विड कूल्ड बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है, जो 196Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है. वहीं, कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 170 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है. वहीं, Vida V1 pro में 3.94kWh की रिमूवेबल लिथियम-आयन बैटरी पैक मौजूद है जिसकी रेंज 165km है, जबकि V1 Plus में 3.44kwh के बैटरी पैक के साथ आता है, जो सिंगल चार्ज में 142km रेंज ऑफर करता है. दोनों वेरिएंट की टॉप स्पीड 80 किमी प्रति घंटे है.

कीमत

भारत में अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने के लिए Gogoro 2 Series ने गुड़गांव स्थित कंपनी Zypp Electric के साथ पार्टनरशिप की है. साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात करें तो रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इसे 1.20 लाख रुपए की कीमत के साथ भारतीय बाजारों में लॉन्च कर सकती हैं. वहीं, बात करें vida V1 की कीमत की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, Vida V1 Plus प्लस की कीमत 1,45,000 रुपये है और प्रो की कीमत 1,59,000 रुपये है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you