खेलBajaj Pulsar NS 400 : मार्केट में धूम मचाने...

Bajaj Pulsar NS 400 : मार्केट में धूम मचाने आ रही बजाज पल्सर की नई बाइक, इन खूबियों से होगी लैस

बजाज ऑटो जल्द ही अपनी Bajaj Pulsar NS 400 अगले साल लॉन्च करने वाली है. बाइक को लेकर नई डिटेल सामने आई है ऐसे में चलिए इसमें मिलने वाले खासियतों के बारे में जानते हैं

-

होमखेलBajaj Pulsar NS 400 : मार्केट में धूम मचाने आ रही बजाज पल्सर की नई बाइक, इन खूबियों से होगी लैस

Bajaj Pulsar NS 400 : मार्केट में धूम मचाने आ रही बजाज पल्सर की नई बाइक, इन खूबियों से होगी लैस

Published Date :

Follow Us On :

Bajaj Pulsar NS 400 : भारतीय मार्केट में बजाज की गाड़ियों को खूब पसंद किया जाता है जिस वजह से कंपनी आय दिन अपने ग्राहकों को खुश करने के लिए नई नई गाडियां पेश करते रहती है. बीते कुछ दिनों से बजाज ऑटो अपनी अपकमिंग बाइक Pulsar NS 400 को लेकर काफी सुर्खियों में है. क्योंकि इसके सिबलिंग गाड़ी Bajaj Pulsar NS 200 को लॉन्च हुए करीब 11 साल और Bajaj Dominar 400 को 7 साल से अधिक हो गए हैं. ऐसे में ग्राहकों को इसके अपडेटेड मॉडल का लंबे समय से इंतजार था. वहीं, अब इस बाइक की नई डिटेल भी सामने आ गई है. तो चलिए एक नजर इसपर डालते हैं.

Bajaj Pulsar NS 400
Bajaj Pulsar ns 400 (File photo)

Bajaj Pulsar NS 400 : क्या कहा कंपनी ने

आपकी जानकारी के लिए बता दें, हाल ही में बजाज ऑटो के प्रबंध ‘राजीव बजाज’ ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि “वे अब तक की सबसे बड़ी पल्सर पर काम कर रहे हैं जिसे जल्द ही लॉन्च किया जायेगा”. इस बाइक के लॉन्चिंग में देरी होने का वजह उन्होंने बताया कि वे KTM 390 Duke , Triumph Speed 400 और KTM 250 जैसी गाड़ियों को लॉन्च करने में व्यस्त थे. हालांकि अब इसे अगले साल तक लॉन्च किए जाने की योजना बनाई जा रही है.

मिलेगा पावरफुल इंजन

आपको बता दें, इस आगामी बाइक का नाम Bajaj Pulsar NS 400 हो सकता है. यदि कंपनी इसी नाम से बाइक को लॉन्च करती है तो इसमें Bajaj Dominar 400 के समान 373सीसी इंजन देखने को मिल सकता है जो 40hp की पावर और 35एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. वहीं, इसके मोटर को 6 स्पीड गियरबॉक्स और स्पीड क्लच के साथ पेश किया जायेगा. इसके अलावा बाइक में कई और मैकेनिकल बदलाव किया जायेगा जिसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है.

ये भी पढे़ : मात्र ₹38 हजार में खरीदें 64 हजार की Hero passion Pro बाइक,जानें धांसू खासियत

कैसा होगा इसका डिजाइन

आपको बता दें, नई पल्सर बाइक का डिजाइन मौजुदा मॉडल की तुलना में ज्यादा एग्रेसिव होगा जो पलभर में ग्राहकों को अपनी ओर खींचने का काम करेगा. इतना ही नहीं, अनुमान है कि कंपनी इसे मस्कुलर लुक में पेश करेगी.

इन फीचर्स से होगी लैस

इतने साल बाद इस बाइक को उतारने के पीछे कंपनी का मकसद इसे हर एंगल से शानदार बनाना है. नई बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टविटी, एलईडी लाइट्स, मोनोशॉक रियर सस्पेंशन, ड्यूल चैनल, एबीएस सिस्टम जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है. हालांकि ये महज अनुमानित फीचर्स है. इसमें बदलाव भी किए जा सकते हैं.

Bajaj Pulsar NS 400 : लॉन्चिंग और कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी की तरफ से इसके लॉन्चिंग की आधिकारिक डिटेल सामने नहीं है किंतु मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक के वित्तीय वर्ष 2024 के अप्रैल या जून में लॉन्च किया जायेगा. वहीं, अनुमान है कि इसकी कीमत 2 लाख से अधिक होगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Google ने ऑफर किया 80,000 रुपए के साथ विंटर इंटर्नशिप, यहां से करें आवेदन

अगर आप अपने करियर की शुरुआत दुनिया की जानी-मानी...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you