ऑटोईवी मार्केट पर कब्जा करने अगले महीने आ रही...

ईवी मार्केट पर कब्जा करने अगले महीने आ रही Tata Punch EV, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जानें खासियत

Tata Punch EV : टाटा ने अपनी लोकप्रिय कार पंच को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने की योजना बना रही है. कार को हाल ही के टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है.

-

होमऑटोईवी मार्केट पर कब्जा करने अगले महीने आ रही Tata Punch EV, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जानें खासियत

ईवी मार्केट पर कब्जा करने अगले महीने आ रही Tata Punch EV, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Tata Punch EV : ग्राहकों में बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों की क्रेज और ईवी मार्केट पर कब्जा करने करने के लिए Tata Motors आय दिन किसी ना किसी इलेक्ट्रिक कार को पेश करने का योजना बनाते रहती है. कम्पनी ने बीते 14 सितंबर को ही अपनी Nexon EV Facelift की सफल लांचिंग किया है, जिसे बाद अब ये लोकप्रिय कार पंच को इलेक्ट्रिक अवतार (Tata Punch EV) में पेश करने की योजना बना रही है. कार को हाल ही के टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. ऐसे में चलिए इसकी डिटेल जानते हैं..

Tata Punch EV

Tata Punch EV : कैसा होगा इसका डिजाइन

स्पाई तस्वीरों को देखकर ये अनुमान लगाया जा रहा है कि आगामी पंच इलेक्ट्रिक में नया बंपर, बोनट के नीचे डीआरएल और बोनट के चारों तरह लाइट्स, एक बड़ा सा टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा. इतना ही नहीं इसमें वर्टिकल स्लैट्स के साथ ग्रिल दिया जा सकता है. साथ ही इसमें ICE पंच के जैसा स्प्लिट हेडलैंप सेट अप मिलने की उम्मीद है.

ये भी पढे़ : Bajaj Pulsar NS 400 : मार्केट में धूम मचाने आ रही बजाज पल्सर की नई बाइक, इन खूबियों से होगी लैस

Tata Punch EV : इन फीचर्स से होगी लैस

आपको बता दें इस कार में Tata Nexon EV के समान एक बड़ा सा टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस कार प्ले और एंड्रायड ऑटो कनेक्टिविटी,इलेक्ट्रिक सनरूफ, टाइप सी यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, वायरलेस चार्जिंग, 360 डिग्री का कैमरा और सेफ्टी के लिए 6 एयर बैग्स की सुविधा दी जायेगी. हालांकि फिलहाल कंपनी ने फीचर्स का खुलासा नहीं किया है.

बैटरी पैक और रेंज

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इलेक्ट्रिक पंच में Tiago EV के समान बैटरी पैक का दिया जा सकता है जो सिंगल चार्ज में 300 से 350 किलोमीटर का रेंज देने में सक्षम होगी. बता दें, Tata Tiago में 19.2kWh और 24kWh बैटरी पैक दिया गया है जो क्रमशः 250km और 314km की रेंज देता है.

अगले महीने में हो सकती है लॉन्च

वैसे तो कंपनी के तरफ से इसके लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है, किंतु एक्सपर्ट्स के मुताबिक इस कार को अगले महीने में लॉन्च किया जा सकता है. वहीं, इसके कीमत के बारे में भी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. बता दें, ये कार इंडियन मार्केट के Citroen eC3 को टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you