ऑटोमार्केट पर हल्ला बोलने आ रही Bajaj Platina CNG,...

मार्केट पर हल्ला बोलने आ रही Bajaj Platina CNG, कम कीमत में मिलेंगी कई सुविधाएं, जानें कब होगी लॉन्च

Bajaj Platina CNG : अभी तक आपने मार्केट में सीएनजी से चलने वाली कारों को ही देखा होगा. लेकिन क्या आपको पता है कि अब दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी बाइक को सीएनजी अवतार में पेश करने जा रही है.

-

होमऑटोमार्केट पर हल्ला बोलने आ रही Bajaj Platina CNG, कम कीमत में मिलेंगी कई सुविधाएं, जानें कब होगी लॉन्च

मार्केट पर हल्ला बोलने आ रही Bajaj Platina CNG, कम कीमत में मिलेंगी कई सुविधाएं, जानें कब होगी लॉन्च

Published Date :

Follow Us On :

Bajaj Platina CNG : अभी तक आपने मार्केट में सीएनजी से चलने वाली कारों को ही देखा होगा. लेकिन क्या आपको पता है कि अब दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी बाइक को सीएनजी अवतार में पेश करने जा रही है.जी हां! हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, बजाज अपनी प्लेटिना को सीएनजी वर्जन में पेश करने की तैयारी कर रही है. जिसे अगले साल तक लॉन्च कर दिया जायेगा. ऐसे में चलिए आपको बताते हैं कि इसमें क्या क्या खास होने वाला है.

अब महंगे पेट्रोल से मिलेगा निजात

बढ़ते पेट्रोल की कीमत को देखते हुए अभी तक लोग अधिक माइलेज वाली बाइक या फिर इलेक्ट्रिक बाइक को खरीदना पसंद करते थे. लेकिन, इस प्रोब्लम का सोल्यूशन बजाज ऑटो ने निकाल लिया है. यदि आप पेट्रोल की जगह सीएनजी का यूज करते हैं तो आपके पैसे की बचत होगी. इसके साथ ही कार्बन-उत्सर्जन कम करने में भी कारगर होगा और हमारा वातावरण शुद्ध रहेगा.

Bajaj Platina CNG : बढ़ते प्रदूषण को करेगा कम

बढ़ते प्रदूषण को कम करने और पैसे की बचत करने के लिए ऑटोमोबाइल कंपनी तेजी से इलेक्ट्रिक और सीएनजी वाहनों पर काम कर रही है. इसी कड़ी में बजाज ऑटो अपने पोर्टफोलियो में एलपीजी (Liquified Petroleum Gas) और CNG (Compressed Natural Gas), इथेनॉल-मिश्रित फ्यूल ऑप्शन को जोड़ने के योजना पर काम कर रही है.

ये भी पढे़ : कहीं हाथ से निकल न जाएं ये मौका, इन 3 हैचबैक कारों पर मिल रहा तगड़ा डिस्काउंट, देखें

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी की ये बाइक लगभग बनकर तैयार हो चुकी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिलहाल कम्पनी इसके 100cc मॉडल को सीएनजी वर्जन में करेगी. इसे औरंगाबाद और पंतनगर के फैक्ट्री में तैयार किया जा रहा है. वहीं, पहले बार में इसका 2 लाख यूनिट बेचने की योजना है. वहीं, इसका नाम बजाज प्लेटिना होने की उम्मीद है.

क्या कहा अधिकारियों ने

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान, बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज ने सीएनजी व्हीकल पर बातचीत करते हुए बताया कि “ सीएनजी गाड़ी लोगों के लिए रनिंग कॉस्ट को आधा कर सकती है. साथ ही सीएनजी मॉडल 100 से 100cc सेगमेंट के कीमतों को लेकर आ रही चुनौती का समाधान कर सकती है. इसके लिए हमने सरकार से मदद के liE अपील की है तथा सीएनजी गाड़ियों पर जीएसटी को कम करने की मांग की है.

 आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Google Flights से ऐसे बुक करें सस्ती फ्लाइट टिकट,होगी हजारों रूपए की बचत,पढ़ें

Google Flights: फ्लाइट टिकट बुक करना एक जद्दोजहद वाला...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you