ऑटोOla के इलाके में घुसपैठी करने आ गया ये...

Ola के इलाके में घुसपैठी करने आ गया ये नया Electric Scooter, धांसू रेंज के साथ लुक होगा शानदार

-

होमऑटोOla के इलाके में घुसपैठी करने आ गया ये नया Electric Scooter, धांसू रेंज के साथ लुक होगा शानदार

Ola के इलाके में घुसपैठी करने आ गया ये नया Electric Scooter, धांसू रेंज के साथ लुक होगा शानदार

Published Date :

Follow Us On :

Bajaj Blade EV : भारतीय दो पहिया बाजार में एक बार फिर से स्कूटरों का कब्जा होता दिखा रहा है. खास कर इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री काफी तेजी से हो रही है. हालांकि, अभी भी कुछ ऐसे पेट्रोल इंजन वाले स्कूटर मौजूद है जो अभी तक इलेक्ट्रिक अवतार के नहीं आई है लेकिन फिर भी बिक्री के मामले में इन सभी को टक्कर दे रही है. दूसरी ओर Ola, Ather और TVS जैसी कंपनियां भी मौजूद है. इनकी इलेक्ट्रिक व्हीकल रिकॉर्ड तोड़ बिक रही है. लेकिन इन सभी का मार्केट डाउन करने के लिए बजाज ऑटो एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आ रही है. इसमें कमाल का माइलेज और फीचर्स देखने को मिलेंगे.

Bajaj Blade EV : बैटरीपैक

हम जिस स्कूटर की बात कर रहे हैं उसका नाम Bajaj Blade EV है. इसमें लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा जो सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर तक का रेंज देने में सक्षम होगा. वहीं, इसे चार्ज करने में 2 से 3 घंटे का समय लगेगा. हालांकि, इसको लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है.

ये भी पढ़ें: ₹1,47,025 लेकर जाएं और घर ले आएं चमचमाती Tata Tiago EV, परफॉर्मेस देख मन हो जायेगा गद गद

स्मार्ट फीचर्स से होगा लैस

इसके अलावा Bajaj Blade EV में कई शानदार फीचर्स दिया जायेगा. जैसे डिजिटल स्पीडोमीटर, एंटी थेफ्ट अलार्म, रिवर्स असिस्ट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल आदि. लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला ओला इलेक्ट्रिक के स्कूटरों से होगा.

कितनी होगी इसकी कीमत

अब आते हैं इस बाइक के ई स्कूटर के कीमत पर. आपको बता दें, फिलहाल इसकी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. किंतु कहा जा रहा है कि इसकी कीमत 1.20 लाख से 1.50 लाख रुपए के बीच होगी. अनुमान है कि ये एक ही वेरिएंट में आएगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you