ऑटोAudi Q8 e-tron : जबरदस्त रेंज और धांसू परफार्मेंस...

Audi Q8 e-tron : जबरदस्त रेंज और धांसू परफार्मेंस के साथ जल्द आ रही ऑडी की नई ईवी एसयूवी, कीमत होगी इतनी

-

होमऑटोAudi Q8 e-tron : जबरदस्त रेंज और धांसू परफार्मेंस के साथ जल्द आ रही ऑडी की नई ईवी एसयूवी, कीमत होगी इतनी

Audi Q8 e-tron : जबरदस्त रेंज और धांसू परफार्मेंस के साथ जल्द आ रही ऑडी की नई ईवी एसयूवी, कीमत होगी इतनी

Published Date :

Follow Us On :

Audi Q8 e-tron : लगातार बढ़ रहे इलेक्ट्रिक कार की डिमांड को देखते हुए कंपनियां एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स से लैस कारों को पेश कर रही है. इसी कड़ी में लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी Audi India ने अपनी एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को भारतीय मार्केट में लॉन्च करने का फैसला किया है. जी हां कंपनी जल्द ही Audi Q8 e-tron इलेक्ट्रिक एसयूवी को पेश करेगी. बता दें इसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है ऐसे मेंअनुमान लगाया जा रहा है कि इसे अगस्त 2023 तक भारतीय बाजार में पेश कर दिया जायेगा. हालंकि इसको लेकर फिलहाल कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. कंपनी Q8 ई-ट्रॉन को दो बॉडी टाइप Q8 ई-ट्रॉन एसयूवी और Q8 ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक में लॉन्च कर सकती है.

Audi Q8 e-tron
Audi Q8 e-tron(Image Source-Cardekho)

Audi Q8 e-tron : पावरट्रेन

ऑडी Q8 ई-ट्रॉन में एक 114kWh का बैटरी पैक दिया है जो 600 किमी का रेंज देती है. वही इसका मोटर 408 hp पॉवर और 664 Nm का टॉर्क पैदा करता है. यह कार मात्र 5.6 सेकंड में 0-100kph की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. चार्जिंग के लिए इसमें 22kW AC चार्जर दिया जायेगा. वही यह 170kW DC फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है. AC चार्जर से चार्ज करने पर यह कार छह घंटे में फुल चार्ज हो जाएगा. वही DC चार्जर से इसे चार्ज करने में मात्र 31 मिनट में 10-80 फीसदी चार्ज हो जाएगा.

ये भी पढ़ें : Suzuki Access 125 : अपने कातिलाना अंदाज से इस स्कूटर ने मचाया बवाल, खरीदने के लिए जुटी लोगों की भीड़, जानें कीमत

Audi Q8 e-tron : फीचर्स

आगामी Q8 ई-ट्रॉन 10.1 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, कंट्रोल्स के लिए 8.6 इंच की स्क्रीन एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि दिया गया है. साथ ही इसमें मेमोरी फ़ंक्शन के साथ पावर्ड फ्रंट सीट्स में हीटिंग, वेंटिलेशन और मसाज जैसे फीचर्स मिलते हैं. इसके अलावा इसमें 16-स्पीकर बैंग और ओल्फ़सेन स्पीकर सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा, 4-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी मौजूद है.

कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत से पर्दा नहीं उठाया है किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 1.19 करोड़ रुपये से 1.24 करोड़ रुपये के आस पास पेश किया जायेगा. वही लॉन्च होने के बाद ये दोनों कार (ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन और क्यू8 ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक) जगुआर आई-पेस को टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you