ऑटोAudi India : भारत में ऑडी Q3 और Q3...

Audi India : भारत में ऑडी Q3 और Q3 स्पोर्टबैक एसयूवी का प्रोडक्शन हुआ शुरू, जानें कीमत से लेकर इंजन तक की पूरी डिटेल

Audi India : वर्तमान समय में भारत तीसरी सबसे बड़ी ऑटो इंडस्ट्री के लिस्ट में शामिल हो गई है, जो हर भारतीय के लिए बहुत ही गर्व की बात है.

-

होमऑटोAudi India : भारत में ऑडी Q3 और Q3 स्पोर्टबैक एसयूवी का प्रोडक्शन हुआ शुरू, जानें कीमत से लेकर इंजन तक की पूरी डिटेल

Audi India : भारत में ऑडी Q3 और Q3 स्पोर्टबैक एसयूवी का प्रोडक्शन हुआ शुरू, जानें कीमत से लेकर इंजन तक की पूरी डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Audi India : वर्तमान समय में भारत तीसरी सबसे बड़ी ऑटो इंडस्ट्री के लिस्ट में शामिल हो गई है, जो हर भारतीय के लिए बहुत ही गर्व की बात है. आज इंडियन मार्केट में देशी ही नही विदेशी कंपनियां भी अपने मॉडल्स की बिक्री कर रही है. वहीं, कुछ कंपनियां भारत में भी इनका उत्पादन भी कर रही है. जिसमें एक नाम Audi India (ऑडी इंडिया) का भी जुड़ गया है.

Audi India
Audi India

जी हां! ऑडी इंडिया ने यह एलान किया है कि कंपनी ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद स्थित SAVWIPL (स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड) प्लांट में Audi Q3 (ऑडी क्यू3) और Q3 Sportback (क्यू3 स्पोर्टबैक) एसयूवी का स्थानीय उत्पादन शुरू कर दिया है. नई ऑडी क्यू3 को भारतीय बाजार में अगस्त 2022 में लॉन्च किया गया था, जबकि क्यू3 स्पोर्टबैक को इस साल फरवरी में उतारा गया था.

Audi India : मेड-इन-इंडिया कार

क्यू3 और क्यू3 स्पोर्टबैक एसयूवी के लिए स्थानीय उत्पादन की शुरुआत की घोषणा करते हुए, ऑडी इंडिया ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, “ऑडी इंडिया ने भारत के औरंगाबाद में SAVWIPL प्लांट में ऑडी क्यू3 और ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक का स्थानीय उत्पादन शुरू किया है. साथ ही, VW ग्रुप मेक इन इंडिया के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराता है और बढ़ते गाड़ियों की डिमांड को पूरा करने के लिए अपने उत्पाद की पेशकश को बढ़ाता रहेगा.

ये भी पढ़ें : Hyundai Creta EV : नेक्सॉन ईवी की तबियत बिगाड़ने जल्द आ रही हुंडई क्रेटा इलेक्ट्रिक कार, नए लुक से मचाया फैंस के दिलों में गिटार

इसका इंजन और गियरबॉक्स

ऑडी क्यू3 और क्यू3 स्पोर्टबैक एसयूवी में एक 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है जो 187bhp पावर और 320एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इसके इंजन को 7 स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. इनमें स्टैंडर्ड तौर पर ऑडी का क्वाट्रो ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम भी देखने को मिलता है. इतना ही नहीं, या कार 7.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. वहीं, इसमें कमाल के फीचर्स भी दिए गए हैं.

इतनी कीमत पर पेश हुई यह कार

अगर बात करें इसके कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, नई ऑडी क्यू3 की कीमत 44.89 लाख रुपये से 50.39 लाख रुपये तय की गई है. वहीं, क्यू3 स्पोर्टबैक की कीमत 51.43 लाख रुपये तय की गई है. बात करें इसके प्रतिद्वंदी कारों के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह कार Mercedes-Benz GLA, BMW X1 और Volvo XC40 जैसी कारों को टक्कर देती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you