ऑटोHyundai Creta EV : नेक्सॉन ईवी की तबियत बिगाड़ने...

Hyundai Creta EV : नेक्सॉन ईवी की तबियत बिगाड़ने जल्द आ रही हुंडई क्रेटा इलेक्ट्रिक कार, नए लुक से मचाया फैंस के दिलों में गिटार

Hyundai Creta EV : इलेक्ट्रिक गाड़ियों के बढ़ते डिमांड को देखते हुए ज्यादातर कंपनियां ईवी सेगमेंट पर जोरो शोरो से काम कर रही है. जिसमें एक नाम हुंडई का भी शामिल है.

-

होमऑटोHyundai Creta EV : नेक्सॉन ईवी की तबियत बिगाड़ने जल्द आ रही हुंडई क्रेटा इलेक्ट्रिक कार, नए लुक से मचाया फैंस के दिलों में गिटार

Hyundai Creta EV : नेक्सॉन ईवी की तबियत बिगाड़ने जल्द आ रही हुंडई क्रेटा इलेक्ट्रिक कार, नए लुक से मचाया फैंस के दिलों में गिटार

Published Date :

Follow Us On :

Hyundai Creta EV : इलेक्ट्रिक गाड़ियों के बढ़ते डिमांड को देखते हुए ज्यादातर कंपनियां ईवी सेगमेंट पर जोरो शोरो से काम कर रही है. जिसमें एक नाम हुंडई का भी शामिल है. कम्पनी इन दिनों एक नई इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है, जिसको लेकर यह काफी सुर्खियों में बनी हुई है. जी हां! एक्सपर्ट का मानना है कि यह अपकमिंग कार लोकप्रिय एसयूवी क्रेटा का इलेक्ट्रिक (Hyundai Creta EV) वर्जन हो सकता है.

Hyundai Creta EV
Hyundai Creta 2024

दरअसल, कम्पनी इसके जरिए ईवी मार्केट पर अपनी पकड़ को मजबूत करना चाहती है. यह कार काफी शानदार लुक से साथ ग्राहकों के दिलों में गिटार बजाने वाली है. इतना ही नहीं, लॉन्च होने के बाद यह Nexon EV को जोरदार टक्कर देगी. ऐसे में अगर आप भी इस शानदार इलेक्ट्रिक कार को खरीदना चाह रहे हैं तो कुछ दिन आपको इंतजार करना होगा.

बता दें, हुंडई क्रेटा का ICE पावर्ड वर्जन इंडिया बहुत पॉपुलर मॉडल है. यह लगातार टॉप सेलिंग एसयूवी के लिस्ट में शुमार है. ऐसे में अगर इसका इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च होता है तो यह कम्पनी के लिए काफी लकी साबित होगा. आने वाली इस कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, ऐसे में कहा जा रहा है कि इसे 2025 तक लॉन्च कर दिया जायेगा. वहीं, इसे वर्ष 2024 तक भारत में इसका प्रोडक्शन शुरू किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें : Upcoming cars : महीने मारुति जिम्नी,टाटा अल्ट्रोज़ सीएनजी सहित इन कारों की होगी धुआँधार एंट्री, देखें पूरी लिस्ट

Hyundai Creta EV : डिजाइन

क्रेटा ईवी का टेस्ट म्यूल डिजाइन मौजूदा क्रेटा जैसा ही है, हालांकि इसे नए डिजाइन अपडेट के साथ लॉन्च किया जा सकता है. कंपनी ने भारतीय बाजार के लिए क्रेटा फेसलिफ्ट की टेस्टिंग शुरू कर दी है. इसमें कोना इलेक्ट्रिक वाला बैटरी पैक देखने को मिल सकता है, जिसे 100 kW इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा जा सकता है. इसका मोटर 136 hp की पॉवर और 395 Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम होगा. वहीं, यह अपकमिंग कार सिंगल चार्ज पर 400 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज देने में सक्षम है.

2025 में हो सकती है लॉन्च

बात करें इसके लॉन्चिंग की तो आपको जानकारी के लिए बता दें, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कम्पनी इस कार का प्रोडक्शन 2024 के अंत तक शुरू करेगी. प्रोडक्शन वर्जन को 2025 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया जायेगा. वहीं, इसके कीमत को लेकर कंपनी ने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है. लॉन्च होने के बाद यह कार Nexon EV को टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you