ऑटोइस दिन धमाका करने लॉन्च होगी Bajaj Triumph मोटरसाइकिल,जानें...

इस दिन धमाका करने लॉन्च होगी Bajaj Triumph मोटरसाइकिल,जानें फीचर्स से लेकर कीमत तक की डिटेल

-

होमऑटोइस दिन धमाका करने लॉन्च होगी Bajaj Triumph मोटरसाइकिल,जानें फीचर्स से लेकर कीमत तक की डिटेल

इस दिन धमाका करने लॉन्च होगी Bajaj Triumph मोटरसाइकिल,जानें फीचर्स से लेकर कीमत तक की डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

आखिरकार बहुचर्चित मोटरसाइकिल Bajaj Triumph की आधिकारिक लॉन्च की घोषणा हो चुकी है याद हो 2017 में भारत की दिग्गज दुपहिया और तिपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने ब्रिटेन की प्रमुख दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी ट्रायंफ मोटरसाइकिल के साथ एक साझेदारी की थी. जिसमें तय हुआ था कि यह दोनों कंपनी मिलकर भारत में प्रीमियम मिड क्षमता वाली मोटरसाइकिल का निर्माण करेंगी. आखिरकार अब इसके लांच की आधिकारिक घोषणा हो चुकी है जी हां, इन दोनों की साझेदारी के बाद 5 जुलाई 2023 को बजाज ट्रायंफ बाइक को इंडिया में लॉन्च किया जाएगा. इस प्रीमियम क्वालिटी की बाइक में कई कमाल के फीचर्स दिए जाएंगे तो चलिए इसी के बारे में आपको बता देते हैं.

इंजन और ब्रेकिंग सिस्टम

बजाज ट्रायंफ के इंजन की बात करें तो इसमें दोनों कंपनियां मिलकर 350 सीसी क्षमता वाले इंजन को दे सकती हैं. यह इंजन 35 बीएचपी की अधिकतम शक्ति निकाल कर देता है. इस बाइक में ब्रेकिंग के लिए रियर और फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिए जाने की बात कही गई है. वहीं dual-channel एबीएस की सुविधा भी इसमें देखने को मिल सकती है. बाइक रॉयल एनफील्ड स्क्रैंबलर की याद दिलाती है क्योंकि इसकी कुछ तस्वीरें लीक हुई है उसके आधार पर इसका लुक ऐसा ही लग रहा है.

बजाज ट्रायंफ के फीचर्स

आगामी मोटरसाइकिल के फीचर्स की बात करें तो हाल ही में इसे पुणे के आसपास टेस्टिंग में स्पॉट किया गया है. जिसमें देखा गया की बाइक एक गोलाकार हेडलैंप, रेट्रो लुक वाले इंडिकेटर्स, रियर व्यू मिरर ट्रेडिशनल हेंडलबार और वाइजर, सिंगल पीस सीट, अपसाइड डाउन फ्रंट फॉर्क, रियर मोनोशॉक की सुविधा दी जा सकती है.

ये भी पढ़ें- Maruti Suzuki Ertiga को चित करने आ गयी Renault Triber , कातिलाना लूक से मार्केट में मचा रही है बवाल, कीमत बस इतनी

दो मोटरसाइकिल की जाएंगी लांच

आपकी जानकारी के लिए बता दें, बजाज और ट्रायंफ मिलकर भारत में दो मोटरसाइकिल पेश करने वाली है. जिसके पहले अध्याय में बजाज ट्रायंफ को लॉन्च किया जाएगा. वहीं दूसरी बाइक के बारे में फिलहाल कुछ ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है. कंपनी ने 5 जुलाई को लॉन्च होने वाली बाइक के बारे में भी कुछ नहीं कहा है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you