ऑटोलंबे सफर की साथी ये 7 Seaters Cars,कीमत कम...

लंबे सफर की साथी ये 7 Seaters Cars,कीमत कम और दमदार इंजन से लैस

-

होमऑटोलंबे सफर की साथी ये 7 Seaters Cars,कीमत कम और दमदार इंजन से लैस

लंबे सफर की साथी ये 7 Seaters Cars,कीमत कम और दमदार इंजन से लैस

Published Date :

Follow Us On :

आज हर कोई चाहता है कि उसके पास एक बड़ी कार हो पर कई लोग जल्दबाजी में छोटी (कम सीट वाली) कार लेकर पश्चताने लगते है. लेकिन मार्केट में सबसे अधिक 7 Seaters Cars की डिमांड हो रही है. तो अगर आप अपने परिवार के साथ घूमने के शौकीन हैं या फिर दोस्तों के साथ घूमने का प्लानिंग करते रहते हैं तो आपके लिए आज हम कुछ ऐसे ही 7 सीटर कारों की सूची लेकर आए हैं. जहां से आपको मदद मिलेगी की कौन सी कार आपके लिए बेस्ट विकल्प हो सकती है. आइए इनके कीमत और उनके नाम को जानते हैं?

7 Seaters Cars

मारुति सुजुकी अर्टिगा

मारुति सुजुकी अर्टिगा का डिमांड मार्केट में काफी लंबे समय तक रहा हालांकि अभी के समय में लोग थोड़ा पीछे हो गए हैं. पर फिर भी अपने समय में अर्टिगा एक बेस्ट सेलिंग कारबन चुकी थी. इसके बावजूद भी मार्केट में मौजूद गाड़ियों के मुकाबले इसकी सेलिंग तगड़ी हो रही है. पिछले महीने की बात करें तो कंपनी ने कुल 9,750 यूनिट्स की बिक्री की है. वहीं इसकी कीमत एक्स शोरूम 9.71 लाख रुपए है.

ये भी पढ़े : Electric Bike: लॉन्च हुई तूफानी स्पीड वाली ये इलेक्ट्रिक बाइक,जानें कीमत और खूबियां

महिंद्र स्कॉर्पियो

भारत की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा की पावरफुल एसयूवी स्कॉर्पियो का डिमांड की मार्केट में लंबे समय तक रहा. खासकर इस एसयूवी को नेताओं की पहली पसंद मानी जाती है. इसके बावजूद भी आम लोग भी इसके काफी शौकीन हैं मार्केट में कई सारे मॉडल आने के बावजूद भी कंपनी ने जून 2023 में इसके कुल 8, 715 यूनिट्स की सीलिंग की थी जिसकी कीमत एक्स शोरूम 14.67 लाख रुपए है.

महिंद्रा बोलेरो

यह मार्केट में सबसे अधिक बिकने वाली सेवन सीटर और सस्ती कीमत में मिलने वाली एक मजबूत गाड़ी है. जो अपने जमाने में राजा के नाम से जानी जाती थी ड्राइवर इसे राजा का नाम दे चुके हैं. आज भी इसकी डिमांड मार्केट में उतनी ही है. इतना कि पहले थी, उदाहरण के तौर पर पिछले महीने कंपनी ने इसकी 8574 यूनिट्स की सेलिंग की है. जिसकी कीमत 10.87 लाख रुपए एक्स शोरूम है.

महिंद्रा XUV 700

महिंद्रा ऐंड महिंद्रा की यह एक पावरफुल एसयूवी एक्सयूवी 700 है. जिसका कंपनी ने बीते महीने 5787 यूनिट की सेलिंग की है. इसकी कीमत एक्स शोरूम 19.85 लाख रुपए है. जो काफी लोकप्रिय एसयूवी सेगमेंट है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you