ऑटोElectric Bike: लॉन्च हुई तूफानी स्पीड वाली ये इलेक्ट्रिक...

Electric Bike: लॉन्च हुई तूफानी स्पीड वाली ये इलेक्ट्रिक बाइक,जानें कीमत और खूबियां

-

होमऑटोElectric Bike: लॉन्च हुई तूफानी स्पीड वाली ये इलेक्ट्रिक बाइक,जानें कीमत और खूबियां

Electric Bike: लॉन्च हुई तूफानी स्पीड वाली ये इलेक्ट्रिक बाइक,जानें कीमत और खूबियां

Published Date :

Follow Us On :

भारत में इन दोनों इलेक्ट्रिक बाइक (Electric bike) की डिमांड तेजी से बढ़ रही हैं. लगातार बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमत ने लोगों की जेब ढ़ीली कर रखी है. ऐसे में लोग अपने लिए एक बेहतर माइलेज देने वाली गाड़ी की तलास कर रहे है. वहीं अब मार्केट में इलेक्ट्रिक बाइक की एंट्री होने से लोगों को राहत मिल रहा है और वो इसे तेजी से अपना भी रहे है. इसी बीच भारत की प्रीमियम इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता अल्ट्रावायलेट की ओर से F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल स्पेस एडिशन लॉन्च कर दिया गया है. जिसकी कीमत 5.60 लाख रुपए से शुरू है जोकि रिकॉन से करीबन 95 हजार रुपए महंगी है.

Electric Bike

मार्केट में 10 यूनिट्स ही होगी लॉन्च

कंपनी की ओर से कहा गया कि, नए एडिशन का प्रोडक्शन केवल 10 यूनिट ही किया जाएगा. इसके अलावा यह स्पेस एडिशन एक खास सफेद पेंट से तैयार किया जाएगा. वहीं इसके ड्रैग को कम करके उसके जगह पर एफिशिएंसी का इस्तेमाल अधिक किया जाएगा. हालांकि अभी तक कई जगहों पर स्पेशल एडिशन की बैंजिंग भी हो चुकी है. खास बात ये है कि इसके चार्जिंग पोर्ट फ्लैप पर नंबर लिखा होगा.

ये भी पढ़े : नए स्पोर्ट अवतार में अगले महीने आ रही TVS की ये दमदार इंजन वाली बाइक, जानें डिटेल्स

मोटरसाइकिल की चाबी बनी होगी एल्यूमिनियम से

कंपनी की ओर से कहा गया कि, F77 स्पेस एडिशन नए एयरोडायनेमिक व्हील कवर और नए टैंक ग्राफिक से लैस होगा. इसके अलावा मोटरसाइकिल की चाबी एयरोस्पेस ग्रेड एल्युमिनियम के सिंगल ब्लॉक से तैयार किया जाएगा, और इसको पिरेली डियाबलो रोसो डबल रबर टायर और इसके स्टैंडर्ड मॉडल को MRF स्टील प्रेस टायर से जोड़ा जाएगा.

बैटरी और मोटर रेंज पर एक नजर

कंपनी इस स्पेस एडिशन को 10.3kwh बैटरी पैक से जोड़ा है. जो एक बार के चार्ज में 300 किलोमीटर का रेंज देगी. हालांकि मोटर को लेकर पिक आउटपुट आंकड़ा लगाया जा रहा है. जो 40.5एचपी का पवार और 100एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. वहीं इस इलेक्ट्रिक बाइक (Electric bike) की टॉप स्पीड 150 किलोमीटर प्रति घंटे की है. कंपनी की ओर से कहा गया है कि, सबसे भारत इसके 10 यूनिट को पेश किया जाएगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you