टेकBenefits of dark mode in mobile: डार्क मोड़ में...

Benefits of dark mode in mobile: डार्क मोड़ में फोन इस्तेमाल करना है फायदेमंद,लेकिन इन शर्तों के साथ, तुरंत पढ़ें डिटेल

-

होमटेकBenefits of dark mode in mobile: डार्क मोड़ में फोन इस्तेमाल करना है फायदेमंद,लेकिन इन शर्तों के साथ, तुरंत पढ़ें डिटेल

Benefits of dark mode in mobile: डार्क मोड़ में फोन इस्तेमाल करना है फायदेमंद,लेकिन इन शर्तों के साथ, तुरंत पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Benefits of dark mode in mobile: अगर आप स्मार्टफोन यूजर हैं तो आपने मोबाइल में डार्क मोड के बारे में जरूर सुना होगा और हो सकता है आप इस्तेमाल भी करते हो लेकिन क्या आपको है असल में इसके क्या फायदे होते हैं. अगर जबाव है नहीं तो चलिए आपको डार्क मोड के बारे में सबकुछ डिटेल में बता देते हैं.

ये हैं Dark mode के फायदे

देखा जाए तो अधिकतर लोग इस थीम का भरपूर इस्तेमाल करते हैं लेकिन ये सिर्फ थीम नहीं है. इसके कई सारे फायदे हैं. जिन्हें हम नहीं जानते हैं.

बैटरी की कम खपत

Benefits of dark mode in mobile
Benefits of dark mode in mobile

आज के समय में बड़ी बैटरी का पावर सपोर्ट भले ही देखने को मिलता है लेकिन बैटरी के जल्दी खत्म होने की प्रोब्लम यूजर्स का खूब माथा खराब करती है क्यूंकि जो डिस्प्ले आज के समय आ रही हैं. उनके लिए ही बहुत बैटरी चाहिए होती है. ऐसे में आप डार्क मोड का इस्तेमाल कर सकते हैं और इस प्रोब्लम से निजाद पा सकते हैं. ये मोड ऑन करने के बाद फोन की डिस्प्ले काली हो जाती है. जिसके कारण फोन कम बैटरी की खपत कम करता है.

आंखों पर नहीं पड़ता अधिक जोर

Benefits of dark mode in mobile
Benefits of dark mode in mobile

कुछ यूजर्स ऐसे होते हैं जिन्हें काम की वजह से या अन्य कारणों से कई घंटे फोन की स्क्रीन पर बिताने पड़ते हैं. जिसके कारण उनकी आंखों पर जोर पड़ता है. आँखे थक जाती है. ऐसे में डार्क मोड पर काम करना उन लोगों के लिए लाभदायक साबित हो सकता है. इस मोड के साथ आप रात में भी कम्फर्टेबली फोन चला सकते हैं

चीजें दिखती हैं स्पष्ट

आम थीम के मुकाबले आप डार्क थीम पर करते वक्त थोड़ा सहज महसूस करते हैं. साथ ही ये दिखने काफी अच्छा लगता है. इसके कारण फॉन्ट का साइज भी बढ़िया दिखाई देता है.

ये भी पढ़ें- Google Pixel 7a vs 6a: जानें दोनों में किसका है रुतबा, कौन पड़ता है एक दूसरे पर भारी

ऐसे कर सकते हैं डार्क मोड ऑन

  • फोन की सेटिंग में जाएं
  • डिस्प्ले ऑप्शन खोजें और क्लिक करें.
  • डार्क मोड के ऑप्शन पर क्लिक करके इसे इनेबल कर दें.

इसे बंद करने के लिए भी आप इसी तरीके का इस्तेमाल कर सकते हैं. कोशिश करनी चाहिए कि फोन को डार्क मोड में रात में यूज करें, दिन में आम थीम पर ही फोन इस्तेमाल करें.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you