टेकWhatsApp ने इस जबरदस्त फीचर को किया शुरू,वीडियो कॉलिंग...

WhatsApp ने इस जबरदस्त फीचर को किया शुरू,वीडियो कॉलिंग के साथ अब दूसरे ऐप्स का भी ले सकेंगे मजा

-

होमटेकWhatsApp ने इस जबरदस्त फीचर को किया शुरू,वीडियो कॉलिंग के साथ अब दूसरे ऐप्स का भी ले सकेंगे मजा

WhatsApp ने इस जबरदस्त फीचर को किया शुरू,वीडियो कॉलिंग के साथ अब दूसरे ऐप्स का भी ले सकेंगे मजा

Published Date :

Follow Us On :

WhatsApp Update: लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने यूजर्स को शानदार अनुभव देने के लिए लगातार नए नए फीचर्स को लाता रहता है. नए फीचर लाने के इसी क्रम में व्हाट्सएप ने अपने एक और नए फीचर पिक्चर-इन-पिक्चर मोड को शुरू कर दिया है.व्हाट्सएप के इस नए फीचर PiP मोड की सहायता से यूजर्स वीडियो कॉलिंग के दौरान भी अन्य एप का उपयोग कर सकेंगे.आइए व्हाट्सएप के इस नए फीचर के बारे में आपको डिटेल में बताते हैं.

Whatsapp
image credit (google)

ये होगा खास

जानकारी के मुताबिक पिक्चर इन पिक्चर मोड (PiP) को android.app के साथ-साथ आईओएस के लिए भी शुरू किया जा रहा है. फीचर के आने के बाद व्हाट्सएप यूजर वीडियो कॉलिंग के दौरान भी दूसरे ऐप को खोल सकते हैं और उनका उपयोग भी कर सकते हैं. अब यदि यूजर वीडियो कॉल के दौरान व्हाट्सएप एप से बाहर निकलते हैं तो PiP मोड अपने आप एक्टिवेट हो जाएगा और आप दूसरे एप्स का धड़ल्ले से इस्तेमाल कर सकेंगे.

आप भी अगर व्हाट्सएप यूजर हैं और इस फीचर का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं तो इसका उपयोग करने के लिए सबसे पहले अपने व्हाट्सएप को अपडेट करें और उसके बाद सभी जरूरी सेटिंग को चेक करके मांगी जाने वाली परमिशन को एनेबल करें. यहां आपको बता दें की iOS वर्जन के लिए व्हाट्सएप ने लेटेस्ट अपडेट वर्जन 23.3.77 जारी किया है.

अब एक साथ भेज सकेंगे 100 फाइल

हाल ही में व्हाट्सएप ने अपने एक नए फीचर को शुरू किया था जिसके द्वारा अब एक साथ 100 फाइल को भी भेज सकते हैं. अभी तक यूजर केवल 30 फाइल को ही भेज सकते थे.यूजर्स द्वारा इस फीचर की मदद से फोटो, वीडियो, ऑडियो और डॉक्यूमेंट्स को भेजा जा सकता है.

ये भी पढ़ें : Oppo ने चुपचाप कॉल रिकॉर्डिंग करने वाला ऐप किया लॉन्च,इन गिने-चुने स्मार्टफोन में करेगा काम,जानें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you