टेकWhatsApp पर अब 128 लोगों को एकसाथ कर सकेंगे...

WhatsApp पर अब 128 लोगों को एकसाथ कर सकेंगे कॉल,ऐसे काम करेगा ये नया फीचर 

-

होमटेकWhatsApp पर अब 128 लोगों को एकसाथ कर सकेंगे कॉल,ऐसे काम करेगा ये नया फीचर 

WhatsApp पर अब 128 लोगों को एकसाथ कर सकेंगे कॉल,ऐसे काम करेगा ये नया फीचर 

Published Date :

Follow Us On :

WhatsApp New Update: व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर मेन फीचर्स कॉल आता रहता है. इसी क्रम में अब व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर को लेकर के आया है जिसके द्वारा यूजर अब 128 ग्रुप के मेंबर्स के साथ लाइव वॉइस चैट कर सकते हैं. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं.

ये है फीचर का नाम 

व्हाट्सएप पर इस फीचर को वॉइस चैट के नाम से रोल आउट किया है यह फीचर ग्रुप कॉलिंग का हिस्सा है. फीचर के द्वारा व्हाट्सएप यूजर 33 मेंबर से लेकर 128 मेंबर्स को एक साथ जोड़कर वॉइस कॉलिंग कर सकता है यानी 128 व्हाट्सएप यूजर आपस में एक साथ बातचीत कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Phone चोरी होने पर झट से करें ये काम, वरना मिनटों में खाली हो जायेगा बैंक अकाउंट

मीटिंग करने में होगी आसानी 

व्हाट्सएप के इस फीचर के आने के बाद अगर कोई यूजर मीटिंग करना चाहता है तो वह आसानी से इस फीचर का लाभ उठाकर मीटिंग कर सकता है. इस फीचर में एक और मिलेगी कि कोई भी यूजर इस वॉइस चैट में शामिल किसी भी यूजर के लिए किसी भी समय मैसेज भी कर सकेगा.जब कोई यूजर इस वॉइस चैट के फीचर को स्टार्ट करेगा और जिन भी ग्रुप मेंबर्स को जोड़ना चाहेगा तो उसके लिए उन मेंबर्स के पास इसका नोटिफिकेशन पहुंचेगा. 

ऐसे करेगा काम 

अगर 60 मिनट के अंदर कोई भी मेंबर इस चैट में शामिल नहीं होता है तो यह चैट फीचर अपने आप बंद हो जाएगा. जिस ग्रुप में 33 मेंबर से कम जुड़े हुए होंगे उस ग्रुप में यह फीचर दिखाई नहीं देगा. इस फीचर को शुरू करने के लिए यूजर को व्हाट्सएप ग्रुप में जाना होगा लेकिन उससे पहले व्हाट्सएप को अपडेट करना होगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you