टेकWhatsapp new feature: व्हाट्सऐप का ये नया फीचर मचा...

Whatsapp new feature: व्हाट्सऐप का ये नया फीचर मचा रहा है हर तरफ धमाल, जल्दी से आप भी कर लें ऑन

-

होमटेकWhatsapp new feature: व्हाट्सऐप का ये नया फीचर मचा रहा है हर तरफ धमाल, जल्दी से आप भी कर लें ऑन

Whatsapp new feature: व्हाट्सऐप का ये नया फीचर मचा रहा है हर तरफ धमाल, जल्दी से आप भी कर लें ऑन

Published Date :

Follow Us On :

Whatsapp new feature: मेटा के मालिकाना हक वाला व्हाट्सऐप यूजर्स को आकर्षिक करने के लिए नित नए फीचर्स की सौगात दे रहा है. हाल ही में भी एक नया फीचर रोलआउट किया गया है. आगामी कुछ हफ्तों में ये फीचर सभी के लिए ऑन किया जाएगा. इसके तहत अब यूजर ऑडियो और वीडियो मैसेज भी एक दूसरे के साथ साझा कर पाएंगे. साथ ही 60 सेकंड तक का रील वीडियो भी शेयर कर सकेंगे. यह फीचर पूरी तरह से एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन काम करेगा. इस लेख में हम इसी फीचर के बारे में बात कर रहे हैं.

ये है Whatsapp का new feature

Whatsapp New Update
WhatsApp new Feature

हाल ही मेटा के मालिक और कर्ताधर्ता मार्क जकरबर्ग ने एक पोस्ट में लिखा कि वह अब यूजर्स को सौगात देने के लिए जल्द ही नया फीचर रोलआउट करने जा रहे हैं. इनके मुताबिक अब वीडियो मैसेज भी रिकॉर्ड करके साझा कर पाएंगे. ब्लॉग में कहा गया कि नए फीचर से आप किसी भी फेस्टिवल के मौके पर अपनों को वीडियो के जरिए बधाई दे पाएंगे. बता दें, फिलहाल ये फीचर सभी के लिए रोलआउट नहीं किया है लेकिन Google Play Store या App Store पर वॉट्सऐप का लेटेस्‍ट वर्जन डाउनलोड करके इसका मैनुअली एक्सेस प्राप्त किया जा सकता है.

कर सकते हैं 15 लोगों को वीडियो कॉल

इस फीचर की वजह से मिलने वाले फायदों की बात करें तो वॉट्सऐप पर वीडियो मैसेज भेजना बहुत आसान हो जाएगा वीडियो मोड पर स्विच करने के लिए यूजर्स को टेक्‍स्‍ट फील्‍ड के दाईं ओर बने आइकन को टैप और होल्‍ड करना होगा, इसके बाद वीडियो रिकॉर्ड किया जा सकेगा. जिसे वीडियो मैसेज मिलेगा.

ये भी पढ़ें- Iphone 15 के इस बड़े फीचर हो गया खुलासा, लॉन्च से पहले ही कंपनी से हो गई भारी मिस्टेक, पढें डिटेल

साथ ही बता दें हाल ही में कंपनी के द्वारा एक और फीचर रोलआउट करना शुरू किया है. इस फीचर की मदद से अब एक साथ 15 लोगों के साथ वीडियो कॉल की जा सकती है. यानी कोई छोटी मोटी मीटिंग अब यहीं पर निबटाई जा सकेगी. याद हो बीते साल कंपनी ने इस फीचर के बारे मे जानकारी दी थी लेकिन इसे एक साल बाद रोलआउट किया गया है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you