टेकRedmi 12 Series: इस फोन को सस्ती कीमत में...

Redmi 12 Series: इस फोन को सस्ती कीमत में खरीदने के लिए टूट पड़े लोग, बिक्री में लॉन्च के दिन ही बन गया तगड़ा रिकॉर्ड

-

होमटेकRedmi 12 Series: इस फोन को सस्ती कीमत में खरीदने के लिए टूट पड़े लोग, बिक्री में लॉन्च के दिन ही बन गया तगड़ा रिकॉर्ड

Redmi 12 Series: इस फोन को सस्ती कीमत में खरीदने के लिए टूट पड़े लोग, बिक्री में लॉन्च के दिन ही बन गया तगड़ा रिकॉर्ड

Published Date :

Follow Us On :

Redmi 12 Series: सस्ता स्मार्टफोन खरीदने की चाहत हर किसी के दिल में रहती है और ये चाहत तब तक पूरी नहीं होती जब तक कि कोई बढ़िया से फीचर्स वाला फोन हाथ न लग जाए, कंपनियां भी ग्राहकों को आकर्षिक करने के लिए बजट रेंज में फोन पेश करती रहती हैं और इन सस्ते फोन्स का क्रेज आप इस बात से लगा सकते हैं कि बिक्री के मामले में शाओमी ने एक नया रिकॉर्ड बना दिया है. लॉन्च के दिन ही कंपनी ने इसकी 30 लाख युनिट सेल की हैं जो वाकई एक बड़ा नंबर है. कंपनी अगली सेल का अनाउंस 8 अगस्त को करने वाली है लेकिन उससे पहले हम इस लेख में इस खबर के बारे में विस्तार से जान लेते हैं.

बिक्री में बन गया रिकॉर्ड

Redmi 12 5G और Redmi 12 4G की बिक्री 4 अगस्त से Amazon India, Flipkart, Mi.com और रिटेल स्टोर्स पर शुरू हुई थी और लॉन्च के कुछ ही घंटों में कंपनी को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है. सेल के पहले ही दिन Redmi 12 सीरीज की 300,000 यूनिट्स की बिक्री हुई, सीधे तौर पर इस फोन को जो रिस्पॉस मिला है वह कमाल का है. ब्रांड ने संभवतः Redmi 12 डुओ की बिक्री से 3 बिलियन रुपये (या 300 कोर) की कमाई की है. बता दें शाओमी ने Redmi 12 के 5G और 4G वेरिएंट की सटीक बिक्री संख्या की घोषणा नहीं की है लेकिन दोनों फोन Amazon और Flipkart पर आउट ऑफ स्टॉक देखे जा रहे हैं. वहीं Xiaomi की वेबसाइट पर बैनर से पता चलता है कि कंपनी 8 अगस्त को वापस आएगी.

स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

Redmi 12 4G और 5G में 50MP प्राइमरी और 2MP मैक्रो कैमरा सेंसर दिया गया है जबकि 4G वेरिएंट में अतिरिक्त 8MP लेंस मिलता है और एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ ग्लास बैक पैनल है. दोनों डिवाइस में FHD+ रेजोल्यूशन और 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.78-इंच डिस्प्ले प्रदान की गई है. परफॉरमेंस के लिए Redmi 12 4G Helio G88 SoC द्वारा संचालित है जबकि 5G संस्करण स्नैपड्रैगन 4 Gen 2 चिप से लैस है. दोनों डिवाइस में 5,000mAh की बैटरी यूनिट है जो 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है.

ये भी पढ़ें- Amazon फ्रीडम फेस्टिवल सेल में Realme Narzo N53 कीमत हुई बेहद कम,तुरंत देखें डिटेल

कीमत और उपलब्धता

Redmi 12 4G की कीमत 4GB + 128GB और 6GB + 128GB विकल्पों के लिए 9,999 रुपये और 11,499 रुपये है. 5G वैरिएंट के समान कॉन्फिगरेशन की कीमत 11,999 रुपये और 13,499 रुपये है. Redmi 12 5G को 8GB + 256GB वेरिएंट में भी पेश किया गया है, जिसकी कीमत 15,499 रुपये है. इनकी उपलब्धता अमेजन और फ्लिपकार्ट पर ही रहने वाली है लेकिन फिलहाल बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you