टेकPhone Overheating Problem: ये काम करते ही फोन गर्म होने...

Phone Overheating Problem: ये काम करते ही फोन गर्म होने की समस्या से तुरंत मिल जाएगा छुटकारा, जानें डिटेल

-

होमटेकPhone Overheating Problem: ये काम करते ही फोन गर्म होने की समस्या से तुरंत मिल जाएगा छुटकारा, जानें डिटेल

Phone Overheating Problem: ये काम करते ही फोन गर्म होने की समस्या से तुरंत मिल जाएगा छुटकारा, जानें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Phone Overheating Problem:  अगर आप स्मार्टफोन यूजर हैं तो जाहिर सी बात है फोन यूजर करते वक्त कई सारी दिक्कतें आपके सामने आती होंगी. खासतौर से हर यूजर के सामने गर्मी के सीजन में फोन गर्म होने की समस्या से हर कोई परेशान हो जाता है. इसे हम Overheating Problem कहते हैं. फोन के गर्म होने के कई सारे फैक्टर्स हो सकते हैं. जैसे कि अत्यधिक फोन का यूज करना या उस पर कोई हैवी टास्क परफॉर्म करना लेकिन कुछ तरीकों की मदद से आप अपने फोन को ओवरहीटिंग की समस्या से छुटकारा दिला सकते हैं तो चलिए फिर जान लेते हैं क्या हैं ये कारगर तरीके.

  • आमतौर पर जब हमारा फोन गर्म हो तो हमें फोन को कुछ देर तक यूज नहीं करना चाहिए. कोशिश करें जब ओवरहीटिंग की प्रोब्लम आ रही है तो फोन को किसी ठंडी जगह पर रख दें. आप चाहें तो कूलर व पंखे के नीचे भी रख सकते हैं. ऐसा करने से फोन ठंडा हो जाएगा.
Phone Overheating Problem
Phone Overheating Problem
  •  दूसरा तरीका है फोन के केस को अलग करना. कहने को तो केस ही होता है जो हमारे फोन को हर तरह से सुरक्षित रखता है लेकिन फोन के गर्म होने पर आपको केस को थोड़ी देर के लिए निकालकर रख देना चाहिए.
Phone Overheating Problem
Phone Overheating Problem
  • कई बार हम जाने-अनजाने में ब्लूटूथ को ऑन रखकर भूल जाते हैं. ऐसे में होता क्या है कि हमारे फोन के कनेक्टिविटी एरिया में जितने भी डिवाइस आते हैं. वह सभी को स्कैन करता है. जिसके कारण फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम पर फर्क पड़ता है. फोन गर्म होने की समस्या इस दौरान आम है.
  • बिना नेटवर्क के भी हो सकता है फोन हीट, कई क्या होता है हमारे फोन में नेटवर्क नहीं आ रहे होते हैं. हम बारृ-बार फिर भी फोन मिलाने की कोशिश करते हैं लेकिन इसके जरिए भी फोन ओवरहीट कर सकता है. इसलिए ऐसा होने पर फोन को कुछ देर के लिए एयरप्लेन मोड़ पर डालकर रख दें.
Phone Overheating Problem
Phone Overheating Problem

ये भी पढ़ें- बिना फोन नंबर के धूआंधार चलेगा WhatsApp, सीक्रेटली कर सकेंगे चैटिंग, पढ़ें डिटेल

फोन को एक साथ कई सारे डिवाइस के रख देना. कई बार हम बैग में लैपटॉप, पावरबैंक और दूसरे डिवाइस को एक साथ रख देते हैं. जबकि ये सही तरीका नहीं हैं. इसके जरिए भी फोन ओवरहीटिंग की समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you