टेकऑनलाइन फ्रॉड में खाली हो गया बैंक अकाउंट, तो...

ऑनलाइन फ्रॉड में खाली हो गया बैंक अकाउंट, तो तुरंत करें ये काम वापस मिल जाएगा पैसा

-

होमटेकऑनलाइन फ्रॉड में खाली हो गया बैंक अकाउंट, तो तुरंत करें ये काम वापस मिल जाएगा पैसा

ऑनलाइन फ्रॉड में खाली हो गया बैंक अकाउंट, तो तुरंत करें ये काम वापस मिल जाएगा पैसा

Published Date :

Follow Us On :

Online Fraud complaint: ऑनलाइन पैसे कमाने की लालच में आकर लोगों के अकाउंट खाली कर लिए जा रहे हैं. कुछ लोगों को टेलीग्राम के माध्यम से तो कुछ लोगों को व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम के जरिए ऑनलाइन पैसे कमाने के टिप्स या अपॉर्चुनिटी दी जाती है. लेकिन उन्हें इस बात की जानकारी नहीं होती है कि वो फ्रॉड के झांसे में फंस रहे हैं.

Online Fraud

दरअसल, आज के समय में लोगों को ऑनलाइन माध्यम से ठगी का जरिया बनाया जा रहा है. जिसकी वजह से उनके पर्सनल डिटेल चुराकर उनके अकाउंट से सारे पैसे खाली कर लिए जा रहे हैं. यहां तक की इस पर्सनल इंफॉर्मेशन के जरिए उन्हें ब्लैकमेल कर एक्स्ट्रा पैसे की डिमांड की जा रही है. लेकिन अगर आप ऑनलाइन फ्रॉड (Online Fraud) से बचना चाहते हैं या ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो चुके हैं तो आप तुरंत ये काम कर अपने गवाएं हुए पैसे को वापस पा सकते हैं. आइए जानते कैसे?

बिना देरी कर लें ये काम

  • साइबर क्राइम को दें सूचना

अगर आपके साथ किसी तरह की कोई ठगी की गई है तो आप साइबर क्राइम विभाग को तुरंत शिकायत कर दें. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको साइबर क्राइम विभाग द्वारा पूरी मदद की जाएगी है और आपके पैसे वापस दिला दिया जाएगा.

  • बैंक में संपर्क कर दें सूचना

सबसे पहले आप अपने बैंक खाते को स्विच करवाने के लिए संबंधित बैंक के कस्टमर केयर को संपर्क कर इस बारे में सूचना दें और अपने अकाउंट को चीज कर दें.

ये भी पढ़ें: फोन पर नहीं आएगी एक भी Spam Calls, बस ऑन कर लें ये सेटिंग, अपने आप कट जायेगी कॉल

  • यहां करें शिकायत

अगर आप ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो गए हैं तो बिना देरी किए हुए टोल फ्री नंबर 155260 पर कॉल कर अपनी इस घटना के बारे में जानकारी दें.

  • यहां करें मेल

इस फ्रॉड की सूचना आप राष्ट्रीय साइबर अपराध रिर्पोटिंग पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट https://cybercrime.gov.in/ पर जाकर कर सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you