टेकसावधान: Teligram पर मैलवेयर ने 3 लाख से ज्यादा...

सावधान: Teligram पर मैलवेयर ने 3 लाख से ज्यादा बार किया अटैक,ये डाटा हुआ चोरी

-

होमटेकसावधान: Teligram पर मैलवेयर ने 3 लाख से ज्यादा बार किया अटैक,ये डाटा हुआ चोरी

सावधान: Teligram पर मैलवेयर ने 3 लाख से ज्यादा बार किया अटैक,ये डाटा हुआ चोरी

Published Date :

Follow Us On :

Malware Attacked Telegram: आज के समय में चैटिंग के लिए व्हाट्सएप के बाद अगर कोई ऐप सबसे ज्यादा इस्तेमाल होता है तो वह टेलीग्राम है. अगर आप भी टेलीग्राम चलाते हैं तो आपको सावधान हो जाने की आवश्यकता है क्योंकि टेलीग्राम पर मेलवेयर द्वारा डाटा चुराने के लिए 3 लाख से भी ज्यादा बार अटैक किया गया है. आइए इस पूरे मामले के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं.

ये है मैलवेयर का नाम 

सिक्योरिटी पर काम करने वाली रिसर्च फर्म Kaspersky ने इन अटैक्स की जानकारी देते हुए बताया है कि इस में मैलवेयर को स्पेशली टेलीग्राम के लिए अटैक करने के लिए बनाया गया है लेकिन इसका नाम व्हाट्सएप पर रखा गया है. जी हां इसका नाम WhatsApp Spy Mod है.

ये भी पढ़ें: WhatsApp ने भारत में 71 लाख से ज्यादा अकाउंट किए बैन,जानें कारण 

इन जरुरी जानकारियों को करता है चोरी 

यह मालवेयर जब फोन पर अटैक करता है जब फोन चार्जिंग पर लगा होता है इसका रिसीवर जैसे शुरू होता है वह यूजर का मोबाइल नंबर,लोकेशन,आईएमईआई नंबर जैसी जरूरी जानकारियों को चुरा लेता है.

इन देशों के यूजर्स पर किया सबसे ज्यादा अटैक 

इस मेलबॉर्न दुनिया के कई देशों के यूजर्स को अपना निशाना बनाया है इन देशों में अमेरिका, ब्रिटेनजर्मनी रूस,सऊदी अरब,तुर्की, अज़रबैजान से देश शामिल हैं. आप अगर टेलीग्राम चलाते हैं तो टेलीग्राम 2 स्टेप वेरीफिकेशन लगा करके रखें. फिंगरप्रिंट लॉक का भी इस्तेमाल करें और संवेदनशील जानकारी को टेलीग्राम पर साझा करने से बचें.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you