टेकG20 समिट के दौरान जोमैटो,स्विगी,फिलिपकार्ट और अमेजन की होम...

G20 समिट के दौरान जोमैटो,स्विगी,फिलिपकार्ट और अमेजन की होम डिलीवरी रहेगी बंद,जानें सच्चाई

-

होमटेकG20 समिट के दौरान जोमैटो,स्विगी,फिलिपकार्ट और अमेजन की होम डिलीवरी रहेगी बंद,जानें सच्चाई

G20 समिट के दौरान जोमैटो,स्विगी,फिलिपकार्ट और अमेजन की होम डिलीवरी रहेगी बंद,जानें सच्चाई

Published Date :

Follow Us On :

G20: दिल्ली में 9 और 10 सितम्बर को G-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. यह सम्मेलन भारत मंडपम, प्रगति मैदान, नई दिल्ली में आयोजित किए जाएंगे. समिट में 19 देशों के समूह के साथ यूरोपीय संघ के लोग भी हिस्सा लेंगे. समिट में दुनियाभर के कई बड़े नेता शामिल होंगे. जिनमें अमेरिकी प्रेसिडेंट जो बाइडेन, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक सहित विश्व का कई नेता शामिल होंगे. इनके अलावा G-20 शिखर सम्मेलन में 10 हजार से अधिक प्रतिनिधियों के शामिल होंगे. ऐसे में भारत सरकार ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं.

Swiggy
Swiggy

सुरक्षा को ध्यान में रखकर जारी की गई एडवाइजरी

सरकार ने ट्रैफिक सिस्टम, मेट्रो, रेल और बसों के साथ साथ फूड डिलीवरी समेत ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के लिए भी एडवाइजरी जारी की गई है. सरकार ने कार्यक्रम स्थल और मेहमानों के आवास वाले होटल्स के पास आम नागरिकों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाए हैं. इसके साथ ही रूट को भी डाइवर्ट किया गया है. होम डिलीवरी की सुविधा देने वाले प्लेटफॉर्म्स पर भी सरकार ने प्रतिबंध लगाए हैं. ऐसे में 8 सितंबर से लेकर 10 सितंबर तक होम डिलीवरी सेवाएं प्रभावित रहेंगी.

Zomato
image credit(Google)

इन ऑनलाइन कंपनियों के लिए एडवाइजरी

G-20 शिखर सम्मेलन के दौरान भारत सरकार ने एनडीएमसी इलाके में कमर्शियल डिलीवरी और क्लाउड किचन 3 दिनों के लिए बंद रहेंगे. इस दौरान स्विगी, जोमैटो, ब्लिंकिट जैसे त्वरित सेवा प्रदान करने वाली कंपनियों की डिलीवरी प्रभावित रहेगी. इसके साथ ही गवर्नमेंट ने अमेजन, फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स कम्पनियों की होम डिलीवरी की सुविधा पर प्रतिबंध लगाया है.

Amazon
Amazon great freedom sale

खुली रहेंगी इमरजेंसी सेवाएं

विशेष पुलिस आयुक्त (यातायात) एसएस यादव ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि हम क्लाउड किचन और खाद्य वितरण सेवाओं की अनुमति नहीं दे सके हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी होम डिलीवरी की सुविधा देने वाली कंपनियों को नियंत्रित क्षेत्र में सामान डिलीवर करने की अनुमति नहीं है. हालांकि, एनडीएमसी वाले इलाके में दवाओं और इमरजेंसी सेवा से जुड़ी वस्तुओं पर रोक नहीं है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you