टेकसस्ती कीमत में बुक करनी है Flight Ticket, तो...

सस्ती कीमत में बुक करनी है Flight Ticket, तो फॉलो करें ये आसान तरीका

-

होमटेकसस्ती कीमत में बुक करनी है Flight Ticket, तो फॉलो करें ये आसान तरीका

सस्ती कीमत में बुक करनी है Flight Ticket, तो फॉलो करें ये आसान तरीका

Published Date :

Follow Us On :

Cheap Flight Ticket Booking Tips: फ्लाइट (Flight) से सफर करने वाले लोग अक्सर सस्ती टिकट के फिराक में लगे रहते हैं की कहां से सस्ते दामों में डिस्काउंट पर टिकट मिले और पैसे की बचत हो. अगर आप भी फ्लाइट से सफर करते हैं और आपको डिस्काउंट पर टिकट खरीदना है. लेकिन हर बार ऑफर नहीं मिल रहा है तो आज हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप हर बार टिकट बुक करते समय काफी पैसे बचा सकते हैं. आइए जानते है कैसे ?

Aeroplane

दरअसल, आज के समय में जितने लोग फ्लाइट (Flight) से सफर करते हैं और उन्हें महीने में 2 से 3 बार लंबी दूरी का सफर करते है. जिसके लिए उन्हें मजबूरन तत्काल टिकट खरीदना पड़ता है. लेकिन तत्काल टिकट के लिए उन्हें अधिक पैसे खर्च करने पड़ते हैं. तो आज आप इस ट्रिक की मदद से अपने काफी पैसे की बचत कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: WhatsApp ने भारत में 71 लाख से ज्यादा अकाउंट किए बैन,जानें कारण 

टिकट बुकिंग के समय रखें इन बातों का ख्याल

  • अगर आपको फ्लाइट से सफर करना है और उसके लिए टिकट बुक करना है तो कोशिश करें कि एक महीने पहले ही टिकट को बुक कर लें. क्योंकि अगर आप 1 महीने पहले टिकट बुक करते हैं तो आपका तत्काल टिकट से करीब 30 परसेंट तक का पैसा बच जाएगा.
  • टिकट बुक करते समय आप सबसे पहले अलग-अलग वेबसाइट पर जाकर कीमत को चेक करें. क्योंकि सभी वेबसाइट अपने अनुसार कीमत को सेट करते हैं.
  • कई बार आप एयरलाइंस की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. क्योंकि वहां पर समय-समय पर अच्छी डील मिलती रहती है.
  • अगर आपकी ट्रिप कंफर्म है तो आप कोशिश करें कि नॉन रिफंडेबल टिकट को बुक करें क्योंकि इस बुक करने पर आपका 20 से 30% पैसा बच सकता है.
  • जब सफर का प्लान बनाएं तो कोशिश करें कि वीकेंड पर नहीं विकडेज पर सफर शुरू करें.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you