खेलफिर लौट रहा 20 साल पुराना इतिहास, World Cup...

फिर लौट रहा 20 साल पुराना इतिहास, World Cup फाइनल में भारत के सामने होगी ये बड़ी चुनौती

-

होमखेलफिर लौट रहा 20 साल पुराना इतिहास, World Cup फाइनल में भारत के सामने होगी ये बड़ी चुनौती

फिर लौट रहा 20 साल पुराना इतिहास, World Cup फाइनल में भारत के सामने होगी ये बड़ी चुनौती

Published Date :

Follow Us On :

World Cup: लगभग एक महीने से ज्यादा से चल रहे विश्वकप का अब अंतिम चरण आ गया है. 19 नवंबर को इसका आखिरी मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत ने जहां सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैंड को मात दी तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को. दोनो के बीच फाइनल मुकाबला काफी कड़ा होने वाला है. दोनो ही टीमें इस विश्वकप काफी अच्छा खेली है. वहीं ये पहले बार नही है जब भारत और ऑस्ट्रेलिया विश्वकप के फाइनल में आमने सामने है.

ऑस्ट्रेलिया से भिड़ चुकी है भारत

दरअसल ऐसा 20 साल बाद हो रहा है जब भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम विश्वकप के फाइनल मुकाबले में आमने सामने है. ऐसा पहले 2003 में हुआ था जब भारत और ऑस्ट्रेलिया विश्वकप के फाइनल में आमने सामने थी. तब भारत को करारी शिकस्त मिली थी. भारत को 100 से ज्यादा रनो से इस मुकाबले में शिकस्त मिली थी. लेकिन इस बार परिस्थिति बिलकुल अलग है. भारत जहां एक ओर अच्छे लय में दिख रही है. वही टीम ने काफी अच्छे प्रदर्शन किए है. लीग स्टेज में भारत जहां टॉप स्थान पर रही हैं वहीं उसने ऑस्ट्रेलिया समेत कई दिग्गज टीमों को हराया है.

ये भी पढे़ : World Cup 2023 IND vs NED: भारत से हार के बाद खत्म हुआ नीदरलैंड का सफर, स्कॉट ने भारत को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

इस दिन होगा महा मुकाबला

आपको बता दें दोनो टीमों के बीच विश्वकप का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को 2 बजे शुरू हो जायेगा. ये मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा यहां भारत पहले ही पाकिस्तान को एक बड़े मार्जिन से हरा चुकी है. साथ ही भारत को घरेलू मैदान होने का एडवांटेज भी मिलेगा. ज्यादातर परिस्थिति भारत के हक में दिख रही है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

26 हजार का Tablet मात्र 8,999 रुपए में लें जाएं घर, फटाफट कर लें बुक

अमेजॉन ग्रेट इंडिया फेस्टिवल सेल (Amazon Great India Festival...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you