खेलTilak Varma: तिलक वर्मा ने बनाया नया रिकॉर्ड, मुंह...

Tilak Varma: तिलक वर्मा ने बनाया नया रिकॉर्ड, मुंह देखते रहे रोहित शर्मा

-

होमखेलTilak Varma: तिलक वर्मा ने बनाया नया रिकॉर्ड, मुंह देखते रहे रोहित शर्मा

Tilak Varma: तिलक वर्मा ने बनाया नया रिकॉर्ड, मुंह देखते रहे रोहित शर्मा

Published Date :

Follow Us On :

Tilak Varma: वेस्टइंडीज दौरे से अपने अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी तिलक वर्मा इन दिनों काफी चर्चा में है. दरअसल तिलक का वेस्टइंडीज दौरा काफी सफल रहा है. तिलक ने तीन T20 मैचों में जमकर रन बरसाए हैं. जहां उस मुकाबले में टीम इंडिया के बल्लेबाज ताश के पत्ते की तरह बिखरते हुए नजर आए, वहां इस युवा बल्लेबाज ने मैदान में टिक कर अपने बल्ले से रन निकाला. वही अपने दूसरे ही अंतरराष्ट्रीय मैच में तिलक वर्मा ने अर्धशतक मार विरोधी टीम को संदेश के डाला. अब तिलक वर्मा के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है, जिसने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को भी पीछे छोड़ दिया है.

20 साल के उम्र में तिलक ने बनाया रिकॉर्ड

Tilak Varma
Tilak Varma

वेस्टइंडीज दौरे से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने वाले तिलक वर्मा के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हुआ है. दरअसल तिलक T20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम के लिए 20 या उससे कम की उम्र में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. आपको बता दे तिलक वर्मा ने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ा है. इससे पहले रोहित शर्मा 20 या उससे कम की उम्र में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले खिलाड़ी थे. हाल ही में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने वाले तिलक वर्मा ने साथ छक्के जड़ दिए हैं. जिसके कारण उन्होंने यह रिकार्ड अपने नाम किया है. वही आपको बता दे इससे पहले यह रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम था जिन्होंने 20 साल या उससे कम उम्र में चार छक्के जड़े थे.

यह भी पढ़े:- ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज को मैच देखने आई भारतीय लड़की से हो गया प्यार, रचा ली है शादी, गजब है इश्क की दास्तां

तिलक का वेस्टइंडीज़ दौरा रहा शानदार

Tilak Varma
Tilak Varma

गौरतलब हो कि भारत-वेस्टइंडीज से T20 की सीरीज हार गई थी. लेकिन तिलक वर्मा के लिए यह सीरीज काफी अच्छी साबित हुई. तिलक ने हर मैच में रन बनाएं अपने डेब्यू मैच में जहां भारतीय टीम के बल्लेबाज एक एक कर पवेलियन लौट रहे थे वही तिलक मैदान पर टिके थे. साथ ही अपने दूसरे मुकाबले में तिलक ने एक शानदार अर्धशतक बनाया उसके बाद अपने तीसरे मुकाबले में तिलक ने 49 रनों की शानदार पारी खेली थी. हालाकि तिलक 1 रन से अर्धशतक बनाने से चूक गए थे, इस दौरे के बाद तिलक वर्मा को लेकर सोशल मीडिया से लेकर हर तरफ खूब तारीफ हुई.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you