खेलShubhman Gill Birthday: रिकॉर्ड तोड़ने में सबसे आगे गिल,...

Shubhman Gill Birthday: रिकॉर्ड तोड़ने में सबसे आगे गिल, कम उम्र में हासिल किया यह मुकाम

-

होमखेलShubhman Gill Birthday: रिकॉर्ड तोड़ने में सबसे आगे गिल, कम उम्र में हासिल किया यह मुकाम

Shubhman Gill Birthday: रिकॉर्ड तोड़ने में सबसे आगे गिल, कम उम्र में हासिल किया यह मुकाम

Published Date :

Follow Us On :

Shubhman Gill Birthday: आईपीएल हो या वनडे या फिर टेस्ट क्रिकेट सभी फॉर्मेट में अपना जलवा बिखेडने वाले शुभमन गिल आज अपना 24वां जन्मदिन मना रहे हैं. गिल भारत के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी करते हैं इस दौरान उन्होंने कई शतक वह अर्धशतक भी जड़े हैं. रोहित शर्मा के साथ गिल की जोड़ी काफी शानदार दिखती है. दोनों ने मिलकर भारत के लिए कई मुकाबलों में जीत दर्ज कराई है. हाल ही में नेपाल से खेले गए मुकाबले में भी दोनों जोड़ी ने मिलकर भारत को जीत दिलाई थी.

पिता का सपना कर रहे पूरा

Shubhman Gill Birthday
Shubhman Gill

8 सितंबर 1999 को पंजाब में जन्मे गिल अपने पिता का सपना पूरा कर रहे हैं. दरअसल उनके पिता भी क्रिकेटर बनना चाहते थे. लेकिन किसी कारण वर्ष उनका यह सपना पूरा नहीं हो पाया. लेकिन गिल ने अपने पिता का सपना पूरा कर दिया. गौरतलब हो की साल 2019 में गिल ने भारतीय टीम में अपना डेब्यू किया था. इस अंतरराष्ट्रीय डेब्यू में उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने का मौका मिला था. उसके बाद साल 2020 में गिल ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया और साल 2023 में उन्होंने T20 क्रिकेट में अपना डेब्यू किया है.

ये भी पढ़े: Asia Cup: सुपर 4 के पहले मुकाबले में बांग्लादेश ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाज़ी का निर्णय

कई रिकॉर्ड किए अपने नाम

Shubhman Gill
Shubhman Gill

इस छोटे से उम्र में गिल के नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाने वाले गिल एकमात्र बल्लेबाज है. तो वहीं T20 फॉर्मेट में सबसे युवा खिलाड़ी है जिन्होंने शतक जड़ा है. वही हाल ही में नेपाल से खेले गए एशिया कप मुकाबले में गिल ने शानदार पारी खेली थी. इस नाबाद परी के बदौलत गिल ने वनडे में अपना 1500 रन पूरा कर लिया. इसी के साथ वह वनडे में इस मुकाम पर पहुंचने वाले सबसे तेज खिलाड़ी बन गए. वहीं आईपीएल का यह सीजन भी गिल के लिए काफी शानदार रहा था. आईपीएल में शुभमन गिल ने ऑरेंज कैप पर कब्जा किया था और सबसे ज्यादा रन बनाए थे.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

ऑडी Q8 e-Tron को धूल चटाने इस दिन आ रही Mercedes EQE SUV, इन खासियतों से होगी लैस

Mercedes EQE SUV : दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you