खेलRR VS PBKS: पंजाब ने राजस्थान को पांच रन...

RR VS PBKS: पंजाब ने राजस्थान को पांच रन से हराया, RR के हार के बाद प्वाइंट्स टेबल में हुआ बड़ा बदलाव

-

होमखेलRR VS PBKS: पंजाब ने राजस्थान को पांच रन से हराया, RR के हार के बाद प्वाइंट्स टेबल में हुआ बड़ा बदलाव

RR VS PBKS: पंजाब ने राजस्थान को पांच रन से हराया, RR के हार के बाद प्वाइंट्स टेबल में हुआ बड़ा बदलाव

Published Date :

Follow Us On :

RR VS PBKS: बीते बुधवार को गुवाहाटी में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में पंजाब ने राजस्थान को 5 रनों से हराकर प्वाइंट्स टेबल में काफी बड़ा बदलाव कर दिया है. इस मुकाबले में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जबाव में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम ने 198 रनों का लक्ष्य दिया था.

शिखर धवन ने खेली शानदार पारी

पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने कल के मैच में एक शानदार नाबाद पारी खेली थी. इन्होंने अपने टीम के लिए 56 गेंदों में 86 रन जोड़ने का काम किया तो वहीं प्रभसिमरन सिंह ने भी एक तुफानी पारी खेली थी. प्रभसिमरन ने 34 गेंदों में 60 रनों की शानदार पारी खेली थी. शिखर और प्रभसिमरन के बदौलत ही पंजाब की टीम ने 197 रन बना पाई थी.

राजस्थान की पहली ही प्लानिंग हो गई फेल

राजस्थान रॉयल्स ने 198 रनों का पीछा करने के लिए एक स्ट्रेटजी बनाई और रविचंद्रन अश्विन को ओपनिंग करने के लिए भेज दिया. हालांकि, राजस्थान की ये स्ट्रेटजी कल के दिन पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई और बिना रन बनाए ही अश्विन पवेलियन चले गए. हालांकि, बाद में राजस्थान के खिलाड़ियों ने इस मैच में वापसी की लेकिन संजू सैमसन के विकेट के बाद से राजस्थान पर काफी ज्यादा प्रेसर बढ़ गया. राजस्थान के तरफ से कप्तान संजू सैमसन ने 25 गेंदों में 42, शिमरोन हेटमायर ने 18 गेंदों में 36 और ध्रुव जुरेल के 15 गेंदों में 32 रन की नाबाद पारी के बावजूद भी राजस्थान जीत हासिल करने में नाकामयाब साबित हुई.

यह भी पढ़ें- IPL के 16वें सीजन में इन 5 खिलाड़ियों ने मचाया तहलका, लिस्ट में Virat Kohli का भी नाम है शामिल

नहीं चला जोस बटलर का बल्ला

आपको बता दें कि जोस बटलर ने कल काफी शानदार फिल्डिंग किया था और इस दौरान बटलर के हाथों में चोट लग गया था ऐसे में उनके जगह पर ओपनिंग के लिए अश्विन को उतारा गया था और ये बिना रन बनाए ही आउट हो गए और वहीं बाद में जोस बटलर भी अपने बल्ले का जोर दिखाने में नाकामयाब साबित हुए. राजस्थान की हार की सबसे बड़ी वजह जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल जैसे खिलाड़ियों का ना चलना है. 

प्वाइंट्स टेबल में हुआ बड़ा बदलाव

RR VS PBKS
IPL Points Table 2023

पंजाब ने ये मैच जितने के बाद प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नबंर पर अपनी जगह बना ली है तो वहीं राजस्थान इस टेबल में नीचे घसकर चौथे नबंर पर पहुँच गया है. टेबल में पहले नबंर पर अभी गुजरात टाइटंस ने अपनी जगह बनाई हुई है.

आपके लिए  – खेल से जुड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

Nitish Kushwaha
Nitish Kushwahahttps://www.bloggistan.com/
नितीश कुशवाहा Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इससे पहले इन्होंने इंडिया न्यूज़ में भी अपनी सेवाएं दी हैं. नितीश ने अपने पत्रकारिता की पढ़ाई चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से की है. इन्हें खासतौर पर स्पोर्ट्स और मनोरंजन से संबंधित ख़बरों में विशेष रूची है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

30 साल बाद Microsoft बंद कर रहा Wordpad, जानें क्या है वजह

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) का टेक्स्ट एडिटिंग टूल वर्डपैड (Word pad)...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you