खेलIND vs WI: भारत ने जीता चौथा टी 20...

IND vs WI: भारत ने जीता चौथा टी 20 मुक़ाबला, इस खिलाड़ी ने तोड़े कई रिकॉर्ड

-

होमखेलIND vs WI: भारत ने जीता चौथा टी 20 मुक़ाबला, इस खिलाड़ी ने तोड़े कई रिकॉर्ड

IND vs WI: भारत ने जीता चौथा टी 20 मुक़ाबला, इस खिलाड़ी ने तोड़े कई रिकॉर्ड

Published Date :

Follow Us On :

IND vs WI: भारत ने वेस्ट इंडीज को चौथे टी 20 मुकाबले में मात दे दी. चौथे टी 20 मुकाबले में भारत ने दमदार मैच दिखाया. भारत ने वेस्ट इंडीज़ को 9 विकेट से मात दे दी. इस करो या मरो वाले मुकाबले में भारत ने वेस्ट इंडीज़ को पटखनी देकर 2-2 से मुकाबले को बराबर कर दिया. वही अब इस मुकाबले का अंतिम मैच आज खेला जाएगा. चौथे मुकाबले में भारत की जो सबसे बड़ी टेंशन थी वह खतम होते दिखी. मेज़बान टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट गिरा कर 178 रन बनाए. वही लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने यह मुकाबला आसानी से अपने नाम कर लिया. भारतीय टीम ने 17 ओवर में एक विकेट गवां कर 179 रन बना कर मैच अपने नाम किया.

भारत ने 17 ओवर में जीता मुकाबला

IND vs WI
IND vs WI

मैच की शुरुआत वेस्ट इंडीज़ टीम ने टॉस जीत कर की. मेज़बान टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय किया था. उनकी टीम ने 20 ओवर में 178 रन बनाए वही भारतीय टीम ने 17 ओवर में यह लक्ष्य अपने नाम कर लिया था. इस मैच में भारत की सलामी बल्लेबाज़ी ने खूब दम दिखाया. भारत के ओपनिंग बल्ले बल्लेबाज़ यशस्वी जयसवाल ने शानदार पारी खेली. यशस्वी ने 51 गेंदों में 84 रनो की नाबाद पारी खेली. वहीं शुभमन ने भी यशस्वी का खूब साथ दिया. लेकिन वह आउट हो गए थे. उसके बाद बल्लेबाज़ी करने उतरे तिलक वर्मा ने पांच गेंदों में नाबाद 7 रन बनाए.

ओपनिंग बल्लेबाज़ों ने दिखाया दम

IND vs WI
IND vs WI

वही इस मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज़ों ने काफी समय बाद अपना दम दिखाया. यशस्वी जयसवाल ने 11 चौके और 3 छक्के को मदद से 51 गेंदों में 84 रन बना डाले थे. वही उनका साथ दे रहे थे शुभमन गिल. गिल ने 3 चौके और 5 चक्कों की मदद से 77 रन बना डाले. आपको बता दे भारत सलामी बल्लेबाज़ी को लेकर पिछले कई मुकाबलों से मात खा रहा था. कल के हुए मुकाबले ने भारत के ओपनिंग बल्लेबाज़ों में फिर एक बार जान डाल दी है. यशस्वी जयसवाल जिन्होंने आईपीएल में भी खूब धूम मचाई थी अब टीम इंडिया में अपना जलवा बिखेर रहे हैं.

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you