खेलIND vs WI: हार के बाद टीम इंडिया को...

IND vs WI: हार के बाद टीम इंडिया को आईसीसी ने दिया झटका, खबर सुन खिलाडियों के उड़े होश

-

होमखेलIND vs WI: हार के बाद टीम इंडिया को आईसीसी ने दिया झटका, खबर सुन खिलाडियों के उड़े होश

IND vs WI: हार के बाद टीम इंडिया को आईसीसी ने दिया झटका, खबर सुन खिलाडियों के उड़े होश

Published Date :

Follow Us On :

IND vs WI: भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच खेले गए टी 20 मुकाबले में भारत को अब एक और बड़ा झटका लगा है. ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में जहां भारत की शर्मनाक हार हुई वही अब आईसीसी ने भारत और वेस्ट इंडीज़ दोनो को बड़ा झटका दे दिया है. दरअसल दोनो ही टीमों पर आईसीसी द्वारा जुर्माना लगाया गया है जिसके बाद इसे भारत के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. पहले ही भारत यह मुकाबला हार गया था अब उसके उपर से आईसीसी द्वारा जुर्माना कही न कही भारत के लिए यह अच्छी खबर नही है.

क्यों लगा जुर्माना?

Team India and West Indies
Team India and West Indies

आपको बता दे आईसीसी द्वारा जुर्माने का कारण तय समय के अंदर ओवर नही कराए जाने पर लगाया गया है. इस कारण जहां भारतीय टीम के प्लेयर्स को मैच का 5 फीसदी जुर्माना लगा है तो वही वेस्ट इंडीज़ की टीम को 10 फीसदी जुर्माना लगा है. गौरतलब हो के भारत ने 1 ओवर तो वही वेस्ट इंडीज़ ने 2 ओवर देर से फेके थे. मिली जानकारी के मुताबिक मैच के रेफरी रिची रिचर्ड्सन ने दोनो ही कप्तानों को इस जुर्माने की जानकारी दे दी है. वही आईसीसी के नियम के अनुसार प्रत्येक धीमे ओवर पर 5 फीसदी जुर्माना लगाया जाता है, यह जुर्माना अधिकतम 50 फीसदी तक लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़े:- Rishabh Pant Update: इस मैच में धमाकेदार वापसी करेंगे ऋषभ पंत, दिन-रात कर रहे हैं प्रेक्टिस

भारत की हुई शर्मनाक हार

Team India and West Indies
Team India and West Indies

वही आपको बता दे टेस्ट और वनडे में धमाल मचाने के बाद टीम इंडिया ने टी 20 सीरीज का पहला मुकाबला कल ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला था. जिसमे टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी वेस्ट इंडीज़ की टीम ने 20 ओवर में छः विकेट खो कर 149 रन बनाए तो वही भारत ने जवाब में 20 ओवर में 9 विकेट खो कर 145 रन ही बनाए. वही आपको बता दे इस मैच में भारत के बल्लेबाज़ों का काफी खराब प्रदर्शन रहा है. जहां एक ओर सभी बल्लेबाज़ एक एक कर मैदान से वापिस लौटते रहे तो वही दूसरी ओर अपना पहला मैच खेल रहे तिलक वर्मा ने काफी अहम योगदान दिया. तिलक मैदान में टिके रहे और टीम के लिए स्कोर करते रहे यही नही मैच के बाद खुद कप्तान हार्दिक पांड्या ने तिलक की जमकर तारीफ भी की. वही अब दोनो ही टीमों के बीच अगला मुकाबला 6 अगस्त को खेला जाना है. अगर भारत यह मुकाबला भी हार जाता है तो उसके लिए सीरीज जीतना काफी ज्यादा मुश्किल हो जायेगा.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you