खेलIND vs IRE: भारत और आयरलैंड के बीच दूसरा...

IND vs IRE: भारत और आयरलैंड के बीच दूसरा मुकाबला आज, मैच से पहले जानें पिच रिपोर्ट, प्लेइंग इलेवन

-

होमखेलIND vs IRE: भारत और आयरलैंड के बीच दूसरा मुकाबला आज, मैच से पहले जानें पिच रिपोर्ट, प्लेइंग इलेवन

IND vs IRE: भारत और आयरलैंड के बीच दूसरा मुकाबला आज, मैच से पहले जानें पिच रिपोर्ट, प्लेइंग इलेवन

Published Date :

Follow Us On :

IND vs IRE: भारत और आयरलैंड के बीच दूसरा T20 मुकाबला आज यानी रविवार को खेला जाएगा. यह भी मुकाबला डबलिन में ही होगा, भारतीय समय के अनुसार यह मुकाबला शाम 7:30 बजे शुरू हो जाएगा. भारत ने पहले मुकाबले में जीत हासिल की थी. इसके तहत भारत अभी सीरीज में 1-0 सीरीज से आगे है. वहीं आज भारत यह मैच जीत सीरीज को 2-0 से जीतने की कोशिश करेगा तो वहीं आयरलैंड इस सीरीज में वापसी करने की कोशिश करेगा. आयरलैंड के लिए मुकाबला करो या मरो वाला होने वाला है अगर आयरलैंड आज यह मुकाबला हार जाती है तो वह भारत से सीरीज गाव देगी.

जानें मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक आसमान पर बादल छाए रहेंगे पिछली बार की तरह इस मैच में भी बारिश होने की पूरी संभावना है. आपको बता दे पिछले मैच में दूसरे इनिंग में जबरदस्त बारिश देखने को मिली थी जिसके बाद डकवर्थ लुईस नियम के तहत भारत को विजय बनाया गया था और बारिश के बाद दूसरा इनिंग पूरा नहीं हो पाया था.

पिच रिपोर्ट

यह पिच बल्लेबाजों के अनुकूल है लेकिन शुरुआती ओवरों में तेज गेंदबाज के लिए यह पिच काफी अच्छी साबित होती है. यह हमने भारत और आयरलैंड के पहले मुकाबले में भी देखा गया. जिस तरह से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पहले ही ओवर में दो विकेट निकाले थे वही इस पिच पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 40% तक ही मैच जीत गया है इस पिच पर पहले बल्लेबाजी करने वाले टीम जीती है.

यह भी पढ़े:- Asia Cup: एशिया कप जीतने के लिए आग पर चल रहा यह बांग्लादेशी खिलाड़ी, वीडियो देख आप भी सिर पकड़ लेंगे

मैच प्रिडिक्शन

वहीं मैच प्रिडिक्शन की बात करें तो मैच भारत और आयरलैंड दोनों के लिए ही काफी अहम होगा. जहां एक ओर भारत चाहेगा कि वह 2-0 से इस सीरीज को अपने नाम कर ले तो वही आयरलैंड की नजर सीरीज में वापसी पर होगी. अगर आयरलैंड यह भी मुकाबला हार जाएगा तो वह सीरीज गवा देगा ऐसे में सबसे जरूरी हो जाता है, मैच का टॉस जो जीतेगा किस्मत उसकी तरफ ज्यादा साथ देगी. पहले मैच में देखने को मिला था बारिश के कारण भारत को साथ मिला था. वहीं भारत के स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई ने इस बात को कबूला भी की भारत को टॉस जीतने का फायदा मिला.

भारत की प्लेइंग इलेवन

ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमरा (कप्तान) और रवि बिश्नोई.

आयरलैंड की प्लेइंग इलेवन

पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, लोरकन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैम्फर, जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडायर, बैरी मैक्कार्थी, क्रेग यंग, ​​जोश लिटिल, और बेन व्हाइट.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Bageshwar Dham: जानें कौन है धीरेंद्र शास्त्री, जिनके नाम पर बरपा है इतना हंगामा

Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम सरकार(Bageshwar Dham) के धीरेंद्र शास्त्री...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you