खेलIND vs IRE: भारत के गेंदबाज़ों आयरलैंड पर बरपाया...

IND vs IRE: भारत के गेंदबाज़ों आयरलैंड पर बरपाया कहर, पहले ही ओवर में हुआ कुछ ऐसा

-

होमखेलIND vs IRE: भारत के गेंदबाज़ों आयरलैंड पर बरपाया कहर, पहले ही ओवर में हुआ कुछ ऐसा

IND vs IRE: भारत के गेंदबाज़ों आयरलैंड पर बरपाया कहर, पहले ही ओवर में हुआ कुछ ऐसा

Published Date :

Follow Us On :

IND vs IRE: भारत अपने आयरलैंड दौरे पर है. इस सीरीज का पहला मैच आज डबलिन में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीत पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय किया था. गेंदबाज़ी करते हुए भारत के गेंदबाजों ने आयरलैंड के बल्लेबाज़ों के कमर तोड़ दिए. काफी समय बाद मैदान में वापिस लौटे जसप्रीत बुमराह ने पहले ही ओवर में आयरलैंड की कमर तोड़ दी और सलामी बल्लेबाज़ को पविलियन लौटा दिया. गौरतलब हो के भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेली जा रही है.

गेंदबाजों ने तोड़ी आयरलैंड की कमर

IND vs IRE
IND vs IRE

करीब एक साल बाद मैदान में वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह ने पहले ही ओवर में आयरलैंड के दो विकेट झटका दिए. इस मैच में भारतीय गेंदबाज़ों का दबदबा कुछ ऐसा दिखा के एक समय पर आयरलैंड के 31 रनो में पांच विकेट चले गए थे. बाद में आयरलैंड ने खुद को पारी को संभाला. जहा एक – एक कर सभी बल्लेबाज़ घर की तरफ वापिस लौट रहे थे वहीं आयरलैंड के बैरी मैकार्थी ने टीम की पारी को संभाला और 33 गेंदों में नाबाद 51 रनो की पारी खेली. इस शानदार पारी में उन्होंने 4 छक्के और 4 चौके लगाए. भारतीय गेंदबाज़ों ने आयरलैंड को पहले ही झटका देना शुरू कर दिया था. आयरलैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने पहली गेंद पर चौका लगा कर टीम में हौसला बनाया लेकिन अगली ही गेंद पर वह बुमराह का शिकार हो गए और पवेलियन लौट गए.

यह भी पढ़े:- IND vs IRE: भारत ने 2 रन से जीता पहला मुकाबला, बुमराह की हुई जबरदस्त वापसी

महंगे साबित हुए अर्शदीप

IND vs IRE
IND vs IRE

इस पहले इनिंग में भारत के गेंदबाजों ने आयरलैंड के बल्लेबाज़ों को खूब परेशान किया. लंबे समय बाद मैदान में वापसी करने वाले बुमराह ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट झटके. वहीं प्रसिद्ध कृष्णा ने 4 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. रवि बिश्नोई ने 4 ओवर में मात्र 23 रन देकर 2 विकेट झटके. वहीं अर्शदीप थोड़े महंगे साबित हुए उन्होंने 4 ओवर में 35 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. वहीं जसप्रीत बुमराह की वापसी कहीं ना कहीं टीम इंडिया के लिए राहत की खबर बताई जा रही है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you